बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का चर्चित और सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों आदिशक्ति के उपासक और पिछले 45 वर्षो से लगातार रखते आ रहे निर्जला व्रत, जानें इसके पीछे का राजअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

विवादित बयान देने वाले बीजेपी विधायक टी राजा को कोर्ट ने दी जमानत, हैदराबाद में विरोध-प्रदर्शन के साथ लगे ‘सिर तन से जुडा’ के नारे, जानें पूरे विवाद की असल वजह

हैदराबाद। बीजेपी के विधायक टी राजा सिंह ने पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी। पुलिस ने बीजेपी विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने आरोपी को टी राजा सिंह को चेतावनी देते हुए जमानत दे दी। जिसके बाद हैदराबाद के अलावा अन्य इलाकों में विरोध-प्रदेशन शुरू हो गया। साथ ही सोशल मीडिया में यूजर्स अपने-अपने तरीके से विधायक की बेल को लेकर लिख रहे हैं। साथ ही ओबैसी की पार्टी के पार्षद के अलावा अन्य लोगों के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। जिसमें लोग सिर से तन से जुड़ा के नारे लगा रहे हैं। बतादें, कोर्ट ने पहले बीजेपी नेता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था, लेकिन बाद कोर्ट ने रिमांड ऑर्डर वापस लेते हुए उसे बेल दे दी। पुलिस ने टी राजा सिंह को हैदराबाद के नामपल्ली कोर्ट में पेश किया था।

क्या है पूरा मामला
टी राजा ने मंगलवार को एक वीडियो जारी कर पैगंबर मोहम्मद के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। हालांकि, बाद में उन्होंने इसे मजाक बताया था। बयान के बाद बड़ी संख्या में लोग उनके विरोध में सड़कों पर उतरे थे। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। फिर बीजेपी ने भी विधायक टी राजा को पार्टी से निलंबित करने के साथ नोटिस जारी कर 2 सितंबर तक जवाब मांगा है। बीजेपी विधायक को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां उन्हें पहले 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया था। लेकिन शाम को कोर्ट ने विधायक को जनानत दे दी।

जगह-जगह प्रदर्शन
टी राजा के बयान के खिलाफ सोमवार रात से ही हैदराबाद में जगह-जगह प्रदर्शन जारी हैं। नाराज भीड़ ने ’गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा’ के नारे लगाते हुए गोशामहल से विधायक टी राजा की गिरफ्तारी की मांग की थी। प्रदर्शनकारियों ने टी राजा के बयान की तुलना पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान से की थी। जमानत मिलने की जानकारी होने पर लोग भड़क गए। जेल के बाहर लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हें। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों में से भी कई लोगों को हिरासत में लिया है। हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर ऑफिस, डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ऑफिस और पुराने पुलिस कमिश्नर ऑफिस के दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

ऐसे शुरू हुआ विवाद
कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी ने एक शो के दौरान धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणियां की थीं। इसके बाद टी राजा ने मुनव्वर फारुकी को भी कथित तौर पर धमकी दी। उन्होंने उनके शो को भी रद्द करने की मांग की। शुक्रवार को जब टी राजा मुनव्वर फारुकी के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे थे तो पुलिस ने उन्हें एहतियातन हिरासत में ले लिया गया था। मुनव्वर फारुकी के कार्यक्रम के बाद विधायक राजा ने एक वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल किया। आरोप है कि विधायक ने मोहम्मद पैगम्बर साहब को लेकर गलत बात कही है। जिसके चलते एक धर्म के लोग सड़क पर उतर आए थे। पुलिस ने विधायक पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था।

कौन हैं टी राजा
टी राजा का जन्म 15 अप्रैल 1977 को हैदराबाद में हुआ। 45 साल के टी राजा ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत तेलुगु देशम पार्टी से की। 2014 में घोसमहल से वह पहली बार भाजपा के टिकट पर विधायक चुने गए। 2018 में दूसरी बार जीत हासिल की। राजा के पास कुल 3.31 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। 2018 चुनाव में राजा ने 45.2 प्रतिशत मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। विधायक टी राजा पहले भी विवादों में रहे हैं। 2018 में टी राजा सिंह की ओर से दाखिल हलफनामे के मुताबिक, उनके खिलाफ अब तक कुल 43 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इनमें 16 पर चार्जशीट फाइल हो चुकी है। राजा पर धार्मिक उन्माद फैलाने के 17 मामले पहले से ही दर्ज हैं। नौ मामले धार्मिक भावनाओं को आहत करने के हैं। उनके ऊपर आगजनी, दंगा समेत कई तरह के गंभीर आरोप पहले से ही लग चुके हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities