ब्रेकिंग
Auraiya: राजा भैया ने किया रोड शो, विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोशइस शहर को कहा जाता है विधवा महिलाओं की घाटीAgra: बच्चों से भरी वैन के गड्ढे में गिरने से हुआ हादसाJhansi: युवा मोर्चा की जिला झाँसी महानगर कार्यसमिति की बैठक हुई सम्पन्नHamirpur: NH34 पर अतिक्रमण हटाने पहुंची कंपनी, विधायक ने मांगी मोहलतAyodhya: पांचवे दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए अवध यूनिवर्सिटी में तैयारी शुरूEtah: 100 प्रतिशत टीकाकरण करवा कर ग्रामीणों ने की मिसाल कायमMahoba: झाड़ियों में लावारिस पड़ा मिला नवजात शिशु, गांव में एक साल के अंदर यह दूसरी घटनाMahoba: सिंचाई विभाग का अजब कारनामा, मृतक किसानों के खिलाफ पुलिस को दी तहरीरएटा को मिली बड़ी सौगात, पीएम मोदी ने किया मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण

गाय है जीवन का आधार, इसे बचा कर करें सुधार- खेमचंद

विश्व हिन्दू परिषद गौरक्षा विभाग द्वारा आहूत प्रांतीय बैठक कैलाश मानसरोवर भवन इंद्रापुरम गाजियाबाद में हुई। जिसमें निर्धारित एवं निर्देशित कार्य योजना को मूर्त रूप देने के लिए विश्व हिन्दू परिषद गौरक्षा विभाग “भारतीय गौवंश रक्षण संवर्धन परिषद् ने “गौवंश हत्या एवं मांस निर्यातक कंपनियों के विरुद्ध राष्ट्रीय गौरक्षा आन्दोलन समिति के तत्वावधान में अभियान चलाने की कार्यवाही को लेकर चर्चा हुई और भारतीय गौविग्यान परीक्षा समिति के माध्यम से विद्यालयों में गाय पर विस्तृत जानकारी पाठ्यक्रम एवं परीक्षा कराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सतत प्रयास, गुरूओं द्वारा सनातनी घरों में किये जा गए पूजन विधियों और कथाओं में गाय के महत्व के बारे बतायें, समझायें जिससे लोगों को गाय के महत्व एवं उपयोगिता के बारे में जान सके। आने वाले गोरक्षा के त्यौहारों में गोपाष्टमी, गोवर्धन पूजा, गोवंश रक्षार्थ गोवत्श द्वादशी, शिवरात्रि पर्व पर भगवान भोले नाथ के साथ नंदीश्वर पूजन के द्वारा गौवंश की रक्षा के लिए उत्सवों का आयोजन किया जायेगा। साथ में गौ रक्षा हेतु राज्यपाल और हर जिले के जिलाधिकारियों को ज्ञापन दिया जायेगा ।

खेमचंद ने की गाय वंदना

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री विश्व हिन्दू परिषद एवं राष्ट्रीय संगठन मंत्री गौरक्षा विभाग खेम चन्द विश्व हिन्दू परिषद् के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज वर्मा, वासुदेव पटेल केन्द्रीय मंत्री गौरक्षा विभाग, के पी सिंह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गौरक्षा विभाग एवं अश्विनी मित्तल जी राष्ट्रीय न्यास मंडल शैलेंद्र जी प्रान्तीय एवं यशपाल विश्व हिन्दू परिषद संगठन मंत्री कार्यकारी अध्यक्ष गौसेवा की गरिमामयी उपस्थिति रही। सभी मंचासीन अतिथियों ने सबसे पहले माँ शारदा के चरणों में दीप प्रज्ज्वलित कर माँ सरस्वती को नमन करते हुए, गाय वंदना की।

शाल ओढाकर अतिथियों का स्वागत करते हुए

इस अवसर पर मंचासीन अतिथियों में मुख्य अतिथि खेमचंद जी को शाल ओढाकर योगेश कौशिक महानगर विभाग मंत्री ने सम्मानित किया। इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि मनोज वर्मा को रमेश बंसल महानगर प्रभारी गौरक्षा विभाग ने शाल ओढाकर सम्मानित किया। इसके अलावा क्रमशः वासुदेव पटेल को राजेश झा जिला मंत्री , के पी सिंह को ज्ञानवर्धन सिंह विधि प्रमुख महानगर, शैलेंद्र जी को राजेश झा एवं यशपाल को रमेश बंसल ने शाल ओढाकर सम्मानित किया।

“मुख्य अतिथि खेम चन्द ने कहा कि गाय भारतीय संस्कृति के केंद्र बिंदु में विद्यमान है। गाय बहुत समझदार परम पूज्य है। गाय के घी, दही, दूध, मूत्र गोबर जिसे पंचगव्य कहते हैं। गाय की तश्करी रोकना है, उसके मांस की बिक्री पर अंकुश लगाने की कोशिश करना चाहिए। गाय के गोबर, मूत्र से बने प्रोडक्ट को नौजवान युवा रोजगार के रूप अपनाने , बनाने, का कार्य करें। गाय एक चलता फिरता उद्योग है, नारा दीजिये, आयो चलें गाय की ओर, गाय एक निरोगशाला है, जैविक खेती में गाय के गोबर का प्रयोग करें।”

आज मेरठ प्रांत में गो अमृतम् खेती होने लगी। हमने गौमूत्र से कोरोना के मरीजों को ठीक किया। अब सब मिलकर देश में अवैध बूचड़खाने को बंद कराना, बेसहारा गायों का सहारा बनना और सबसे प्रमुख काम बकरीद पर होने वाली पशु कुर्बानी पर रोक लगाने की सरकार से मांग करेंगे।

मनोज वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि गाय के वगैर हमारा वजूद नहीं है, हम सब गऊ आधारित खेती को बढाने का प्रयास करेंगे। हमारे सभी कार्यकर्ताओं को अपना काम पूरी निष्ठा, ईमानदारी बिना किसी स्वार्थ के गाय की सेवा करें रक्षा करें। उन्होंने कहा कि संयोग से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री गौसेवक योगी आदित्यनाथ जी विराजमान हैं। उन्होंने गायों के लिए बहुत कार्य किया है, और गौ संरक्षण संबंधी प्रयास किये जा रहें हैं।

इस कार्यक्रम का आयोजन पवन त्यागी प्रांतीय अध्यक्ष के तत्वावधान में गाजियाबाद जिला एवं महानगर कमेटी के राजीव गुप्ता अध्यक्ष महानगर गौरक्षा विभाग, रमेश बंसल महानगर प्रभारी गौरक्षा विभाग, राजेश झा जिला मंत्री गौरक्षा विभाग एवं सभी सहयोगियों के द्वारा संपन्न कराईं गईं। मंच का संचालन प्रान्तीय महामंत्री नितिन त्यागी ने किया। इस अवसर पर पूरे प्रांत से सैकड़ों की संख्या में आये कार्यकर्ताओं में तरुन गुप्ता ,जितेंद्र, संजीव गुप्ता मेरठ सुधीर कुमार संभल, ज्योति , तेजपाल, रतनलाल मुरादाबाद, प्रेमपाल सरधना, सोमपाल अमरोहा, योगेश कौशिक गजरौला मनमोहन गर्ग, ओमदत्त त्यागी, मोहन अग्रवाल गाजियाबाद समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities