बड़ी ख़बरें
संघर्ष भरी जिंदगी के साथ निरहुआ अपनी रियल लाइफ की लव स्टोरी का बताएंगे किस्सा, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बन गया भोजपुरी का सुपरस्टार के रहस्य से उठेगा पर्दाटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कपआखिरकार यूपी में पकड़ी गई झारखंड-बिहार के रियल लाइफ वाली ‘बंटी-बबली’ की जोड़ी, फेरों के फंदे में फांसकर 35 अफसर व कारोबारियों से ठगे 1.16 करोड़ की नकदी

अर्शदीप से पहले इस क्रिकेटर की गेंद पर ‘शारजाह के महाराजा’ ने जड़ा था सिक्सर, 36 साल के बाद फिर पाकिस्तान ने हारी बाजी को जीत में किया तब्दील

नई दिल्ली। एशिया कप ‘सुपर फोर’ मुकबाले में भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ अमह मुकाबले में महत्वपूर्ण लपकने से चूक गए थे। जिसको लेकर सोशल मीडिया में उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। पाकिस्तान में बैठे खलनायक ने इस मौके पर अपनी साजिश रच युवा तेज गेंदबाज को लेकर अफवाह फैलाई। लेकिन इस मैच से पहले आत से करीब 36 साल पहले ऐसा ही कुड वकाया चेतन शर्मा के साथ हुआ थ। जब उनकी गेंद यार्कर के बजाए फुलटॉस में पड़ गई और पाकिस्तान बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने गेंद को छह रन में तब्दील कर दिया था। जिसके बाद चेतन शर्मा पर प्रशंसक और पूर्व क्रिकेटर टीवी व अखबारों में बयानबाजी की थी। कहा जाता है कि उस मैच के बाद चेतन का क्रिकेट कॅरियर पर ग्रहण लग गया था। उस दौर में जावेद मियांदाद को ‘शारजाह का महाराजा’ कहा जाता था।

दरअसल, एशिया कप सुपर फोर का मैच भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को दुबई में खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 181 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान को 20 ओवर में 182 का टारगेट मिला। भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को तगढ़स झटका दिया। पाक कैप्टन बाबर आजम विश्नोई की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद पाकिस्तान ने जबरदस्त पलटवार किया और मैच अपनी तरफ मोड़ लिया। लेकिन भुवनेश्वर कुमार और हार्दिंक ने लगातार दो विकेट लेकर भारत की जीत की उम्मीद बढ़ा दीं। 18वां ओवर विश्नोई लेकर आए। तीसरी बॉल पर पाकिस्तान बल्लेबाज का कैच हवा में उछला। लेकिन भारतीय क्रिकेटर अर्शदीप ने कैच गिरा दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया।

भारतीय जनता ने तब चेतन को नहीं बख्शा था जबकि वह लार्ड्स टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में से एक थे और वनडे विश्व कप में पहली हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज थे। लेकिन लोगों को बस वही एक गेंद याद है। रविवार की रात सोशल मीडिया पर अर्शदीप के कैच छूटने पर जो प्रतिक्रिया थी, उसे भी हल्के में नहीं लिया जा सकता और इसमें दिखायी गयी घृणा को बयां नहीं किया जा सकता। यहां तक कि उन्हें ‘खालिस्तानी’ करार कर दिया गया। कुछ खेल प्रेमियों ने तो उनके ‘विकीपीडिया पेज’ को हैक करके संपादित कर दिया और इसमें आपत्तिजनक शब्द ‘खालिस्तानी’ उनके नाम में जोड़ दिया। जिसके बाद भारत सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए विकीपीडिया को नोटिस देकर जवाब मांगा है।

इन दोनों मैचों के बीच 36 साल का अंतर रहा लेकिन दर्शक इंसान की सरल सी गलती को भी स्वीकार नहीं कर पाते और तब चेतन इससे काफी भयभीत हो गये थे। बस उम्मीद कर सकते हैं कि रविवार को कैच छूटने से हुई चूक इस 23 साल के खिलाड़ी के दिमाग में गहरा असर नहीं करे। क्योंकि अगर सब ठीक रहता है तो उसका आगामी वर्षों में विश्व क्रिकेट में टी20 के अंतिम ओवरों के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज में से एक बनना तय है। पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह समेत अन्य प्लेसी अर्शदीप के साथ खड़े होकर उनका पक्ष रख रहे हैं। हरभजन ने कहा कि, अर्शदीप एक बेहतरीन गेंदबाज है और मैच में कैच छूटते रहते हैं। श्रीलंका के खिलाफ अर्शदीप का डंका बजेगा। आज नही ंतो कल पाकिस्तान से जब मुकाबला हो गया तो अर्शदीप की गेंदे कहर बनकर टूटेंगी।

लोग भूल गये कि कैच छूटने के कुछ ही मिनट बाद अर्शदीप अंतिम ओवर डालने आये और उन्होंने शानदार जज्बा दिखाकर उसी आसिफ को पगबाधा आउट किया। वे भूल गये कि टी20 मैच में अंतिम ओवर में केवल सात रन का ही बचाव करना था जिन्हें बनाना काफी आसान था। वे भूल गये कि हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार के लिये भी दिन अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में लोगों को इन युवा तेज गेंदबाज के पक्ष में खड़ा होना चाहिए। जनता भी अर्शदीप के पक्ष में खड़ी है और लोग सोशल मीडिया के जरिए उनकी पीठ थपथपा रहे हैं। वहीं पाकिस्तानी खलनायक भी एक्टिव हो गए हैं और भारत को लेकर प्रोपेंगड़ा सोश्ज्ञल मीडिया में परोस रहे हैं।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities