बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

22 गज की पिच पर फरीद को मारने के लिए बल्ला लेकर दौड़ पड़ा PAK का ये क्रिकेटर, गुस्साए अफगानियों ने पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने के साथ लिया हार का ‘बदलापुर’

नई दिल्ली। एशिया कप ‘सुपर फोर’ के अहम मुकाबले में देररात पाकिस्तान ने एक रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। अब पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कप के लिए मैच खेला जाएगा। वहीं हार के बाद भारत व अफगानिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बुधवार को हुए मैच में पाकिस्तानी फिर अपनी वही पुरानी हरकत में दिखे। आउट होने के बाद पाक बल्लेबाज आरिफ, जश्न मना रहे तेज गेंदबाज फरीद को मारने के लिए बल्ला लेकर दौड़ा। अंपायर ने किसी तरह से आरिफ को शांत कराया। इसबीच स्टेडियम में मैच देख रहे अफगानिस्तानी आगबबूला हो गए और पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पूरे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

1 विकेट से जीता पाकिस्तान
सुपर फोर का एक अहम मुकाबला देररात पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच शाहजहां में खेला गया। अफगानिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 129 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान ने नौ विकेट पर 131 रन बनाकर चार गेंद रहते मुकाबला जीत लिया। उतार-चड़ाव वाले इस मैच में एकबार अफगानिस्तान जीत की तरफ आगे बड़ रहा था। पाकिस्तान की बल्लेबाजी को अफगान गेंतबाजों ने तहस-नहस कर दी थी। 19वें ओवर में पाकिस्तान को दो बल्लेबाज आउट हो गए। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रन बनाने थे। दसवें नंबर के बल्लेबाज ने अफगान तेज गेंदबाज की दो लगातार गेंदों में दो सिक्सर जड़कर पाकिस्तान को जीत दिला दी।

आसिफ ने फरीद को मारने के लिए बल्ला तान लिया
इस मैच में दूसरी पारी का 19वां ओवर अफगानिस्तान के फरीद कर रहे थे। पाकिस्तान के आसिफ अली ने ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन अगली दृगेंद पर आउट हो गए। इसके बाद फरीद ने उन्हें मैदान से बाहर जाने का इशारा किया और कुछ शब्द भी कहे। जवाब में आसिफ ने भी कुछ कहा और मामला इतना बढ़ गया की आसिफ ने फरीद को मारने के लिए बल्ला तान लिया। अंत में अंपायर बीच-बचाव के लिए आए और मामला शांत हुआ। इसके बाद 20वें ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और नसीम शाह ने शुरुआती दो गेंदों में दो छक्के लगाकर अपनी टीम जो हारा मैच जिता दिया।

गलियों में दौड़ा-दौड़ा कर पाकिस्तानियों को पीटा
पाकिस्तान की जीत के बाद टीम के समर्थकों ने स्टेडियम में जमकर जश्न मनाना शुरू कर दिया। अफगानिस्तान के कुछ दर्शकों को यह पसंद नहीं आया और उन्होंने स्टेडियम की कुर्सियां निकालकर पाकिस्तानी दर्शकों पर फेंकनी शुरू कर दीं। इसके बाद विवाद बढ़ता गया और सोशल मीडिया पर यह भी दावा किया गया कि अफगानी समर्थकों ने शारजाह की गलियों में पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है। पाकिस्तान में उत्तरी वजीरिस्तान से नेशनल असेंबली के सदस्य मोहसिन डावर के अनुसार, पाकिस्तान की दशकों पुरानी “रणनीतिक नीति“ और “अफगानिस्तान में हस्तक्षेपवादी दुस्साहस“ के चलते अफगानिस्तान के लोग पाकिस्तान से नाराज हैं।

अफगानों को पाकिस्तान के साथ समस्या
डावर ने कहा कि अफगानिस्तान समर्थकों को “नस्लवादी गाली“ देने के लिए एक क्रिकेट मैच का बहाना बनाना “बेशर्मी“ है। डावर ने ट्वीट किया, “अफगानों के खिलाफ नस्लवादी गाली देने के बहाने के रूप में क्रिकेट मैच का इस्तेमाल करना सबसे बड़ी बेशर्मी है। पाकिस्तान की दशकों पुरानी रणनीतिक गहराई नीति और अफगानिस्तान में हस्तक्षेप करने वाले दुस्साहस के कारण अफगानों को पाकिस्तान के साथ समस्या है। अफगानों को गाली देने से पहले आत्मनिरीक्षण करें। डावर विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष भी हैं।

सोशल मीडिया पर लोग दो गुट में बंट गए
पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के फैंस के बीच मारपीट के वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग दो गुट में बंट गए हैं। पाकिस्तान के एक पत्रकार ने घटना के वीडियो शेयर कर शारजाह पुलिस से जांच और उन लोगों की पहचान करने की मांग की है, जो वीडियो में पाकिस्तानी फैंस को पीटते हुए दिख रहे हैं। वहीं, एक अन्य यूजर ने इसी घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ये तो पाकिस्तानियों को भागने का मौका भी नहीं दे रहे हैं। सोशल मीडिया में दोनों तरह से युद्ध चल रहा है। इसबीच शाहजाह पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities