बड़ी ख़बरें
Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी बोले कश्मीर मेरी टी शर्ट लाल करना हो कर दो… लेकिन बच्चों-बुजुर्गों ने आंसुओं से स्वागत कियाBBC Documentary: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट… याचिका दाखिल कर रोक हटाने की मांग… 6 फरवरी को होगी सुनवाईBharat Jodo Yatra: प्रियंका और राहुल गांधी बर्फबारी का लुफ्त  उठाते आए नजर… भाई-बहन ने एक दूसरे को बर्फ के गोले फेंककर मारे… वीडियो सोशल मीडिया पर वायरलExtended weekend: ‘पठान’ ने 5वें दिन तोड़े सभी रेकॉड… बॉलीवुड के इतिहास में वीकेंड में सर्वाधिक कमाई करने वाली बनी फिल्मBeating the Retreat Ceremony: बारिश के बीच बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी कार्यक्रम की शुरूआत… 3500 स्वदेशी ड्रोन आसमान दिखाएंगे इंडियन कल्चरRakhi mother passes away:राखी सावंत की मां का निधन… भावुक पोस्ट में रोते हुए दिखीं एक्ट्रेस… आखिरी समय में दर्द में थी मांNational Executive of SP declared: अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल को दी बड़ी जिम्मेदारी…. स्वामी प्रसाद मौर्य को भी मिली जगह… सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषितRohit Sharma: पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहिद आफरीदी के इस रेकॉड पर रोहित शर्मा की नजर… इस साल टूट जाएगा रेकॉडIndia vs New Zealand T20 Series: टीम इंडिया सीरीज में वापसी करने उतरेगी… जाने क्या है इंडिया-न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11Flag Hoisting at Lal Chowk: लाल चौक पर राहुल गांधी ने फहराया तिरंगा… पं नेहरू के बाद झंडा रोहण करने वाले राहुल बने दूसरे कांग्रेसी नेता

BANGLADESH के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान हुआ सनसनीखेज खुलासा, ‘बॉस’ ने कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से किया बाहर तो हार के संकट में फंसी TEAM INDIA

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर के स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया पर हार का संकट मंडरा रहा है। तीसरे दिन खले खत्म होने पर भारतीय टीम महज 45 रन के स्कोर पर चार विकेट गवां दिए हैं। जीत के लिए अब भी टीम इंडिया को 100 रनों की आवश्यकता है। जयदेव उनादकट और अक्षर पटेल नाबाद लौटे। मैच के बीच सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के प्लेइंट इलेवन को लेकर जमकर सवाल दागे जा रहे हैं। क्रिकेटप्रेमी, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को बाहर किए जाने पर कोच राहुल द्रविण पर बरस रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि, जब से द्रविण कोच बने, तब से टीम इंडिया का बेड़ागर्क हो गया है। पिछले डेढ़ सालों के अंदर 32 से ज्यादा खिलाड़ी टीम में शामिल किए गए, जिसका असर टीम इंडिया के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पड़ा है।

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट ढाका में खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 314 रन बनाए। दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 231 रन बना पाई और भारत के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। भारत को जीतने के लिए 100 रन की जरूरत है, वहीं बांग्लादेश जीत से छह विकेट दूर है।अक्षर पटेल 26 और जयदेव उनादकट तीन रन बनाकर खेल रहे हैं। अभी ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का बल्लेबाजी के लिए आना बाकी है। ऐसे में उम्मीद है कि मैच के चौथे दिन ये दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया को जीत दिला देंगे। इस मैच की पहली पारी में पंत और अय्यर दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी की थी।

पिछले मैच के हीरो रहे चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय प्लेइंग-11 से बाहर रखने के फैसले ने कई लोगों को निराश किया। सीनियर पेसर उमेश यादव ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद गुरुवार को कहा कि यह टीम मैनेजमेंट का फैसला है जिसका सामना हर क्रिकेटर को करना पड़ता है। कुलदीप बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली 188 रन की जीत में ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे थे। इस बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने 20 में से 8 विकेट झटके और पहली पारी में 40 रनों का उपयोगी योगदान भी दिया था।

कुलदीप को सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 से बाहर रखने के फैसले ने सभी को हैरान किया। सोशल मीडिया पर तो वह ट्रेंड करने लगे। दिग्गज राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम ने पेसर जयदेव उनादकट के रूप में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने का फैसला किया। उमेश यादव ने कहा कि यह टीम मैनेजमेंट का फैसला था। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या यह कोच राहुल द्रविड़ की सहमति से किया गया। उमेश ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘यह आपके सफर का हिस्सा है। यह मेरे साथ भी हुआ है। कभी-कभार आप अपने प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर होते हो और कभी यह मैनेजमेंट का फैसला होता है। आपको टीम की जरूरतों के हिसाब से चलना होता है।

बता दें, टीम इंडिया ने चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश को 188 रन से शिकस्त दी थी। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। भारत को मैच जिताने में कुलदीप यादव ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 8 विकेट झटके। कुलदीप ने पहली पारी में 5 और दूसरी इनिंग्स में 3 खिलाड़ियों को आउट किया। उन्हें शानदार गेंदबाजी करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। उन्हें टेस्ट क्रिकेट में पहली बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। कुलदीप यादव की करीब 22 माह के बाद टम इंडिया में वापसी हुई थी। कुलदीप ने अपने प्रदर्शन से अपने प्रशंसकों का दिल जीत लिया था।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities