बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

भारत की हार पर पाकिस्तान की ‘डर्टी गेम वाली’ इनसाइड स्टोरी रिलीज, एक्शन में आई केंद्र सरकार और इस संस्थान को नोटिस भेज मांगा जवाब

नई दिल्ली। एशिया कप टी-20 सुपर चार के मुकाबले में रविवार को पाकिस्तान ने भारत को पांच विकिट से हरा दिया। जिसके बाद नपाक देश ने टीम इंडिया के प्लेयर्स पर कमेंट्री के साथ साजिश भी शुरू कर दी। सोशल मीडिया में टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह आ गए हैं और लोग उन्हें ट्रोल करने के साथ उन पर कमेंट करने लगे। यहां तक कि अर्शदीप का नाम वीकिपीडिया पर खालिस्तान से भी जोड़ा गया। इस पर केंद्र सरकार एक्शन में आते हुए वीकिपीडिया के अफसरों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

5 विकेट से भारत को दी शिकस्त
एशिया कप में रविवार को दूसरी पर पाकिस्तान और भारत आमने-सामने थे। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत को ओपनर रोहित और राहुल ने धुआंधार शुरूआत की। भारत ने विराट कोहली के पचासे के बदौलत पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 20 ओवर में 182 रन का टारगेट रखा। पाकिस्तान के कैप्टन बाबर आजम को रवि बिश्नोई ने आउट कर विरोधी खेमे में खलबली मचा दी। हालांकि, पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों में 71 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, मोहम्मद नवाज ने 20 गेंदों में 42 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए।

अर्शदीप सिंह ने छोड़ा था कैच
पाकिस्तान को आखिरी तीन ओवर में 34 रन चाहिए थे। 18वें ओवर में रवि बिश्नोई गेंदबाजी के लिए आए और उनके इस ओवर में आसिफ अली का कैच अर्शदीप सिंह ने छोड़ दिया। तब आसिफ खाता भी नहीं खोल सके थे। इसके बाद आसिफ ने आठ गेंदों में 16 रन बना डाले। आखिरी दो ओवर में पाकिस्तान को 26 रन चाहिए थे। भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में 19 रन दे डाले। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को सात रन चाहिए थे। पहले तीन गेंदों में पाकिस्तान ने पांच रन बनाए थे। चौथी गेंद में अर्शदीप ने आसिफ अली को आउट किया। आखिरी दो गेंदों में पाकिस्तान को दो रन चाहिए थे। 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने दो रन लेकर जीत दर्ज की।

ट्रोल होने लगे अर्शदीप सिंह
अर्शदीप सिंह के कैच छोड़ने को लेकर सोशल मीडिया में यूजर्स उन्हें कमेंट करने लगे। अर्शदीप सिंह सोशल मीडिया में ट्रोल होने लगे। इसके साथ ही इस युवा क्रिकेटर का नाम वीकिपीडिया पर खालिस्तान के तौर दर्ज करवा दिया गया। जानकारी मिलने पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने वीकिपीडिया को नोटिस भेजते हुए कहा, अर्शदीप सिंह के परिवार के लिए यह खतरा बन सकता है। इससे देश का माहौल भी बिगड़ सकता है। वीकिपीडिया पर उनके प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। मंत्रायल ने वीकिपीडिया से जल्द से जल्द फोटो हटाने के साथ नोटिस का जवाब देने को कहा है।?

पाकिस्तान के पंजाब के शरारती का खेल
आईपी एड्रेस पता करने पर यह मालूम चला कि यह हरकत पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से किसी ने की है। इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट किया, ’इस तरह की गलत सूचना और किसी शख्सियत को जानबूझकर बदनाम करने की कोशिश इजाजत भारत में संचालित किसी भी प्लेटफॉर्म को नहीं है। यह सरकार की सुरक्षित और विश्वसनीय इंटरनेट की अपेक्षाओं का उल्लंघन करता है। वहीं पूर्व क्रिकेटर एवं राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने ट्वीट कर अर्शदीप सिंह का बचाव किया। वहीं ट्रोलर्स को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि नौजवान अर्शदीप की निंदा करना बंद करें। कोई कैच को जान बूझकर नहीं छोड़ता है। भारत के खिलाड़ियों पर गर्व है। पाकिस्तान ने अच्छा खेला है। टीम और अर्श को लेकर जो घटिया बातें हो रही हैं, वे शर्मनाक है। अर्श सोना है।

ये हरकत पाकिस्तानी नागरिक ने की थी
इससे पहले 2018 में अर्शदीप के प्रोफाइल में उन्हें खालिस्तानी टीम का सदस्य बताया गया था। तब भी ये हरकत पाकिस्तानी नागरिक ने की थी। अर्शदीप अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। पाकिस्तान की इस हरकत पर जहां केंद्र सरकार सख्त कदम उठाए हैं तो वही भारत के पूर्व क्रिकेटर्स युवा तेज गेंदबाज के पक्ष में आकर पाकिस्तान की पोल खोल रहे हैं। पूर्व कैप्टन कपिल देव ने कहा कि, कल के मुकाबले में भारत बहुत अच्छा खेला। मैच में कैच छूटते रहते हैं। अर्शदीप भारत का भविष्य है। पाकिस्तानियों को ऐसी करतूत नहीं करनी चाहिए।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities