बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

19 साल के बाद वीरेंद्र सहवाग ने ‘गालीबाज’ क्रिकेटर का नाम उजाकर किया, सचिन तेंदुलकर को इस वजह से शाहिद अफरीदी ने जीभर के दी थीं गालियां

नई दिल्ली। 28 अगस्त को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच खेला जाना है। इसके बाद टी-20 विश्वकप में दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा ही हाई वोल्टेज होता है और ऐसे ही एक मैच का किस्सा पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने सुनाया है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान बताया कि, 2003 वर्ल्ड कप के दौरान सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी कर रहे थे। वह उनके रनर बनकर आए थे। मास्टर ब्लास्टर को शाहिद अफरीदी लगातार गाली दे रहा था। सहवाग ने बताया कि, सचिन ने उस मैच में 98 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम इंडिया को जबर्दस्त जीत दिलाई थी। सचिन ने महज 75 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्का लगाया था।

बल्ले से पाकिस्तानी क्रिकेटर को जवाब दिया
भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट की पिच पर मुकाबला होता है तो दोनों तरफ से पूर्व क्रिकेटर्स बयानबाजी के साथ कई खुलासे भी करते हैं। ऐसा ही एक खुलासा टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने किया है। सहवाग ने बताया है कि उस मैच में मैं 14 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हो गया था।, लेकिन सचिन के रनर के तौर पर एक बार फिर क्रीज पर उतरा। वीरेंद्र सहवाग ने कहा, हम जानते थे कि वह बहुत अहम मैच है, लेकिन सचिन तेंदुलकर काफी अनुभवी खिलाड़ी थे और पाकिस्तान के खिलाफ कई मैच खेल चुके थे। उन्हें पता था कि उन्हें इसके लिए तैयार रहना है। शाहिद अफरीदी जब बालिंग कर रहा था तो सचिन को गाली दे रहा था। मैदान में फील्डिंग करते वक्त भी शाहिद अफरीदी लगातार गाली देता रहा, पर सचिन तेंदुलकर ने बल्ले से पाकिस्तानी क्रिकेटर को जवाब दिया।

सचिन का रनर बनकर मैदान में उतरे थे सहवाग
सहवाग ने आगे कहा, अगर मैं उनकी वर्ल्ड कप पारियों की बात करूं तो यह बेस्ट पारी थी। मुझे मैच के दौरान उनका रनर बनकर मैदान पर उतरना पड़ा था क्योंकि उन्हें क्रैम्प्स हो रखे थे और अफरीदी उन्हें लगातार गाली दे रहा था। वह कुछ ना कुछ कहा ही जा रहा था। लेकिन वह फोकस बनाए रखे थे, उन्हें पता था कि क्रीज पर उनका टिके रहना जरूरी था। वह नॉर्मली रनर नहीं लेते थे, लेकिन उन्हें पता था कि अगर मैं रनर के तौर पर आया, तो उनकी तरह ही दौड़ूंगा। कोई भी कन्फ्यूजन नहीं होगा।

सचिन ने अख्तर को दिया था करार जवाब
सहवाग ने आगे बताया, इससे फर्क नहीं पड़ता कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आईसीसी टूर्नामेंट का हो या फिर द्विपक्षीय सीरीज का, यह हमेशा तनावपूर्ण होता है। इस दौरान हमें दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कुछ ना कुछ देखने को मिलता है। उस समय शोएब अख्तर का एक बयान आया था कि मैं टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दूंगा, लेकिन ना मैंने और ना सचिन ने वह बयान देखा था। पर सचिन ने पहले ही ओवर में इसका करारा जवाब दिया था। उन्होंने उस ओवर में 18 रन ठोके थे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities