बड़ी ख़बरें
संघर्ष भरी जिंदगी के साथ निरहुआ अपनी रियल लाइफ की लव स्टोरी का बताएंगे किस्सा, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बन गया भोजपुरी का सुपरस्टार के रहस्य से उठेगा पर्दाटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कपआखिरकार यूपी में पकड़ी गई झारखंड-बिहार के रियल लाइफ वाली ‘बंटी-बबली’ की जोड़ी, फेरों के फंदे में फांसकर 35 अफसर व कारोबारियों से ठगे 1.16 करोड़ की नकदी

1020 दिन के बाद विराट कोहली ने इंटरनेशनल कॅरियर का जड़ा 71वां शतक, ताबड़तोड़ बैटिंग को देख सहम गया अफगानिस्तान की ड्रेसिंग रूम में बैठा पाकिस्तान का ये क्रिकेटर

नई दिल्ली। एशिया कप के सुपर फोर के मैच में गुरुवार को भारत और अफगानिस्तान सामने-सामने थे। अफगान कैप्टन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग के लिए राहुल के साथ विराट कोहली मैदान पर उतरे। दोनों बल्लेबाज ने सौ रन से ज्यादा की पार्टनरशिप की। केएल राहुल के आउट होने के बाद कोहली का बल्ला आग उगलने लगा। उन्होंने 1020 दिन के बाद अपने इंटरनेशनल कॅरियर का 71वां शतक जड़ कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। भारत ने विराट कोहली के नाबाद 122 रन के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट पर 212 रन बनाए।

61 गेंदों में बनाए 122 रन
भारत के अलावा अफगानिस्तान एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाना है। सुपर फोर का आखिरी मुकाबला आज भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे। विराट के साथ राहुल ने पारी का आगाज किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए सौ रन से ज्यादा की साझेदारी की। राहुल 62 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि सूर्यकुमार ने महज 6 रन बनाए। इसके बाद कोहली ने बल्लेबाजी का जिम्मा अपने कंधों पर लिया। कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद 122 रन बनाए। कोहली ने अपनी इस पारी में 12 चौके और छह चौके लगाए।

1020 दिन के बाद कोहली की ‘विराट पारी’
विराट कोहली पिछले 1020 दिन से एक भी शतक नहीं जड़ा था। जिसको लेकर पूर्व क्रिकेटर्स से लेकर अन्य लोग उन पर सवालिया निशान लगाने लगे थे। विराट ने एशिया कप में भाग लेने से पहले एक माह का अवकाश लिया था। इस दौरान उन्होंने बल्ले को हाथ तक नहीं लगाया। एशिया कप के मैचों में विराट ने अपनी मंशा जाहिर कर दी थी। एक मैच को छोड़ बाकि अन्य पर उन्होंने जमकर रन बटोरे। अफगानिस्तान के खिलाफ जिस तरह से उन्होंने शतक बनाया, उससे उनके विरोधी भी खामोश हो जाएंगे। विराट भारत की तरफ से इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट मैच में 122 रन बनाए। विराट का टी-20 में पहले इंटरनेशनल शतक है। स्टार स्पोटर्स के साथ बातचीत के दौरान विराट ने कहा कि, ये पारी मेरी बेटी के नाम। साथ ही टीम इंडिया के स्टॉफ के अलावा उन्होंने अपने प्रशंसकों का शुक्रिया थी अदा किया।

उमर गुल हैं अफगानिस्तान के कोच
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज अफगानिस्तान टीम के कोच हैं। जिस तरह से टीम इंडिया ने आज के मैच में बैटिंग की, उसे देख वह बार-बार सिर से कैप उतार रहे थे। ड्रेसिंग रूम में खड़े होकर बॉलर्स की तरफ इशारा कर सही लाइन-लेंथ के साथ बालिंग करने को कह रहे थे। ग्राउंड में मौजूद पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमी भी विराट की विराट पारी को देख गदगद नजर आए। पूर्व क्रिकेटर्स का कहना है कि वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली का फार्म में आने टीम इंडिया के लिए संजीवनी साबित होगी। पूर्व क्रिकेटर्स ने कहा कि, भारत को अभी भी अपनी बालिंग पर काम करना है। वर्ल्ड कप से पहले अस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को कई मैच खेलने हैं। ऐसे में टीम प्रबंधक को शमी, सिराज के अलावा दीपक चायर को आजमाना चाहिए।

भारत ने प्लेइंग इलेवन में किए 3 बदलाव
भारत ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं। युजवेंद्र चहल, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है। जबकि दीपक चाहर, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल को मौका मिला है। जबकि अफगानिस्तान की तरफ से हजरतुल्लाह जजई, रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमराजई, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फजहलक फारुखी आज का मैच खेल रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities