बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

IND vs PAK : जडेजा के बाहर होने के बाद भारत को मिले दो ‘बाहुबली’, रोहित के चेहरे में मुस्कान तो बाबर के खेमें में मची खलबली, अब रविवार की रात ‘सूर्य’ की ‘तपिश’ से फिर रोएंगे पाकिस्तानी

नई दिल्ली। टी-20 एशिया कप में रविवार की शाम साढ़े सात बजे दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एशिया की दो दमदार टीमों के बीच महामुकाबला होने जा रही है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में अहम भूमिका निभाने वाले आलराउंटर प्लेयर रवींद्र जडेजा चोंट के चलते श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किए गया है। जबकि पहले मैच के हीरो हार्दिक पंड्या पूरी तरह से फिट हैं और आज के मुकाबले के लिए तैयार हैं, तो वहीं हांगकांग के खिलाफ 26 गेंदों में 68 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव भी बाबर के सेना पर जबरदस्त प्रहार के लिए तैयार हैं।

ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया ने दोनों मैचों में जीत हासिल की थी। भारत ने पाकिस्तान के अलावा हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हराया था। वहीं, भारतीय टीम के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ ग्रुप मुकाबले में जबरदस्त वापसी की थी। उन्होंने हॉन्गकॉन्ग को 155 रन के विशाल अंतर से हराकर सुपर-4 के लिए क्वालिफाई किया था। दोनों टीमें एकबार फिर दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार की शाम साड़े सात बजे आमने-सामने होंगी। मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने एक टीवी चैनल में खास बातचीत के दौरान कहा कि, आज का मैच भारत ही जीतेगा। क्योंकि, टीम इंडिया के पास जहां त्रिमूर्ति है तो वहीं दो बाहुबली भी हैं, जो किसी वक्त भी मैच का रूख मोड़ सकते हैं।

पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने मैच शुरू होने से पहले कहा कि, टीम इंडिया का बैटिंग ठीक है, लेकिन गेंदबाजी में कुछ सुधार के साथ परिवर्तन करने की जरूरत है। उनका कहना है कि आवेश खान दो मैचों में रन ज्यादा दिए। ऐसे में उनकी जगह अन्य विकल्पों पर टीम इंडिया को विचार करना चाहिए। मदन लाल ने कहा कि, हार्दिक और सूर्य कुमार के रूप में भारत के पास बेतहर बैटिंग अटैक है। अगर रिषभ पंत को आज के मैच में मौका मिलता है तो वह भी पाकिस्तान के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकते हैं। जबकि हरभजन का कहना है कि आज के मैच में दुबई में सूर्य की तपिश से एकबार फिर पाकिस्तानी रोएंगे।

ग्रुप स्टेज के मुकाबले में भारत ने हर एक डिपार्टमेंट में अपने कट्टर प्रतिद्वंदी को पीछे छोड़ दिया था और पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या के असाधारण बॉलिंग स्पेल की बदौलत 147 रन ही बना सकी। इसके बाद हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। जबकि पाक कप्तान बाबर आजम अब तक दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं। वहीं, मोहम्मद रिजवान ने भारत के खिलाफ 43 रन जरूर बनाए थे, लेकिन उनकी पारी धीमी रही थी। भारत के खिलाफ पिछले मैच में पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा था।

एशिया कप 2022 में हांगकांग के खिलाफ टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक ऐसी पारी खेली जो हमेशा सभी को याद रहेगी। शायद ये पारी देखकर सभी हैरान रह गए होंगे। सूर्यकुमार यादव ने हांगकांग के गेंदबाजों की हालत खराब कर दी। उन्होंने मात्र 26 गेंदों में 68 रनों की पारी खेलकर बवाल मचा दिया। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 6 सिक्स लगाए। 261.54 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने ये रन बनाए। पाकिस्तान के खिलाफ सूर्यकुमार यादव सिर्फ 18 ही रन बना पाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में प्रशंसकों की नजर सूर्य कुमार पर है। क्रिकेटप्रेमी कहते हैं कि दुबई में सूर्य चमकेगा और रविवार को एकबार फिर पाकिस्तान रोएगा।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities