बड़ी ख़बरें
अब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कपआखिरकार यूपी में पकड़ी गई झारखंड-बिहार के रियल लाइफ वाली ‘बंटी-बबली’ की जोड़ी, फेरों के फंदे में फांसकर 35 अफसर व कारोबारियों से ठगे 1.16 करोड़ की नकदी

‘बाबर के टॉवर’ को ढहाने वाला टीम इंडिया का ये क्रिकेटर एशिया कप से हुआ बाहर, पाकिस्तान पर दूसरी जीत से पहले रोहित-राहुल की बनाई रणनीति हुई ‘लीक’

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 को एकबार फिर रविवार को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। मैच से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। पहले मैच की जीत के हीरो रहे रवींद्र जडेजा चोट लगने के कारण एशिया कप के अन्य मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया है। जडेजा ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 35 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था। हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ उन्होंने एक रन आउट के अलावा एक विकेट भी लिया था। टीम ने ग्रुप राउंड के अपने दोनों मुकाबले जीते और सुपर 4 में जगह बनाई।

एशिया कप 2022 में सुपर चार की सभी टीमें तय हो चुकी हैं। अब भारत का अगला मुकाबला रविवार को पाकिस्तान के साथ है। इस मैच से पहले राहुल और रोहित की सेना को तगड़ा झटका लगा है। चोट के कारण आलराउंटर खिलाड़ी  रवींद्र जडेजा एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है। इस हाईमैच के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहा रहे हैं। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें दूसरी बार भिड़ रही हैं। वहीं, पाकिस्तान की टीम ने हॉन्गकॉन्ग पर बड़ी जीत हासिल की है और यह टीम पूरी तरह लय में आ चुकी है। ऐसे में भारत के लिए दूसरा मुकाबला जीतना आसान नहीं होगा।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने काफी देर तक चर्चा की। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई थी और जडेजा के बाहर जाने के बाद भारत को बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा। पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन और हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ 59 रन की पारी खेलने वाले विराट कोहली ने भी जमकर अभ्यास किया। विराट लंबे समय से मैच जिताऊ पारी नहीं खेल पाए हैं। एशिया कप में उन्होंने उम्मीद जगाई है और आने वाले मैचों में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ऋषभ पंत ने भी जमकर अभ्यास किया। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में भी वह टीम का हिस्सा नहीं थे। हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पांड्या को आराम दिया गया था और पंत टीम में शामिल हुए थे। सूर्यकुमार यादव ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले जमकर अभ्यास किया। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार जल्दी आउट हो गए थे। इस मैच में उनकी कोशिश बड़ी पारी खेलने की होगी। इस मैच से पहले हार्दिक पांड्या ने भी जमकर पसीना बहाया। हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। उन्होंने पहले गेंद के साथ तीन विकेट निकाले थे। इसके बाद 17 गेंद में 33 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई थी।

रविचंद्रन अश्विन को इस टूर्नामेंट में अब तक मौका नहीं मिला है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने जमकर अभ्यास किया। युजवेन्द्र चहल दोनों मैचों में विकेट नहीं ले पाए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें मौका दिया जा सकता है। जबकि रवि बिश्नोई को भी इस टूर्नामेंट में अब तक खेलने का मौका नहीं मिला है। दोनों मैचों में चहल और जडेजा ही स्पिन गेंदबाज थे। अब जडेजा के बाहर जाने पर बिश्नोई को मौका मिल सकता है। हालांकि, इसकी उम्मीद कम है, क्योंकि इससे भारत की बल्लेबाजी कमजोर होगी।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities