बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

‘विराट शतक’ के बाद रावलपिंडी एक्सप्रेस के दिल में बसा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, अनुष्का को बताया आयरन लेडी तो ’मैन ऑफ स्टील’ हैं कोहली, सचिन का रिकार्ड तोड़ेगा यही आदमी

नई दिल्ली। एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेजोड़ परी खेलेत हुए 1020 दिन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 71वां शतक जड़कर देश ही नहीं विदेश के क्रिकेटप्रेमियों के दिल में जगह बनाई है। पाकिस्तानी टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी विराट की विराट पारी को देखकर फिदा हो गए हैं। उन्होंने आयुष्का शर्मा को आयरन लेडी तो वहीं कोहली को स्टील पुरूष बताया है।

एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में अफगानिस्तान और भारत के बीच मुकाबला खेला गया। राहित शर्मा की जगह बतौर ओपनर मैदान पर उतरे विराट कोहली ने धमाकेदार शुरूआत की। उन्होंने 62 गेंदों में नाबाद 122 रनों की पारी खेली। विराट पिछले 1021 दिन से एक भी शतक नहीं लगाया था। जिसको लेकर उन पर पूर्व क्रिकेटर्स सवाल खड़े करने लगे थे। विराट ने एशिया कप में भाग लेने से पहले एक माह तक बल्ले को हाथ नहीं लगाया। दुबई पहुंचे विराट अब अलग रंग में दिखे। टूर्नामेंट में सबसे ज्याद रन विराट कोहली के नाम हैं।

71वां शतक लगाने के बाद विराट ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा था, ’आप मुझे यहां खड़े देखते हैं क्योंकि एक व्यक्ति ने मेरे लिए चीजों को दृष्टिकोण में रखा है वो अनुष्का है। यह शतक उनके लिए और हमारी छोटी बेटी वामिका के लिए भी है। जब आपके पास कोई होता है जो चीजों को समझते हुए बातचीत कर रहा होता है, तो यह अच्छा रहता है। अनुष्का यही कर रही है। जब मैं वापस आया तो मैं हताश नहीं था। छह सप्ताह की छुट्टी के बाद मैं तरोताजा हो गया। मुझे एहसास था कि मैं कितना थका हुआ था। प्रतिस्पर्धा इसकी अनुमति नहीं देती है, लेकिन इस ब्रेक ने मुझे फिर से खेल का आनंद लेने की अनुमति दी।

विराट कोहली ने सरेआम अपनी पत्नी को अपने शतक का श्रेय दिया, जिसके लिए दुनिया भर में उनकी काफी तारीफ हुई। पूर्व पाकिस्तानी पेसर शोएब अख्तर भी इस बयान के बाद कोहली और अनुष्का का तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर इस पावरफुल कपल को बधाई दी। अख्तर ने कहा, “वो अपनी बेगम के बारे में बात कर रहे थे। अनुष्का शर्मा को मेरा सलाम। शानदार, आप एक आयरन लेडी हैं और वह आदमी (विराट कोहली) तो स्टील से बना है।

अख्तर ने आगे कोहली की तारीफ करते हुए कहा, ’’विराट आपको बधाई। आप शानदार तरीके से दबाव का सामना करते हैं। लगातार आगे बढ़ते रहिए और आप बहुत अच्छे इंसान हैं। आप हमेशा सच का साथ देते हैं और इसी वजह से अंत में आपके साथ कुछ गलत नहीं होगा। याद रखिएगा। अगले 29 शतक आपको मानसिक रूप से खत्म कर देंगे, लेकिन आप हमेशा क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ी के रूप में याद किए जाएंगे।

अख्तर ने आगे कहा, “आप हमेशा के लिए सबसे महान खिलाड़ी बन सकते हैं। आपको खुद को यह विश्वास दिलाना होगा कि आप अब तक के सबसे महान हैं। यदि वह स्कोर करते हैं तो यह सबसे कठिन 30 शतक होंगे। जब वह टेस्ट फॉर्मेट में जाएंगे तो उन्हें सेटल होने का समय मिलेगा। उन्होंने आगे कहा, “यहां, वह कोशिश कर रहे हैं, लेकिन समय कम है, आपको एक अच्छा स्ट्राइक-रेट बनाए रखना होगा, आपको टीम की जीत सुनिश्चित करनी होगी। वह पॉजिटिव हैं, वह आक्रामक हैं। वह एक महान खिलाड़ी हैं, लेकिन मैं वास्तव में चाहता हूं कि वह 100 शतक बनाएं और सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दें। यह अभी असंभव लग रहा है, लेकिन यह आदमी इसे कर सकता है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities