बड़ी ख़बरें
Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी बोले कश्मीर मेरी टी शर्ट लाल करना हो कर दो… लेकिन बच्चों-बुजुर्गों ने आंसुओं से स्वागत कियाBBC Documentary: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट… याचिका दाखिल कर रोक हटाने की मांग… 6 फरवरी को होगी सुनवाईBharat Jodo Yatra: प्रियंका और राहुल गांधी बर्फबारी का लुफ्त  उठाते आए नजर… भाई-बहन ने एक दूसरे को बर्फ के गोले फेंककर मारे… वीडियो सोशल मीडिया पर वायरलExtended weekend: ‘पठान’ ने 5वें दिन तोड़े सभी रेकॉड… बॉलीवुड के इतिहास में वीकेंड में सर्वाधिक कमाई करने वाली बनी फिल्मBeating the Retreat Ceremony: बारिश के बीच बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी कार्यक्रम की शुरूआत… 3500 स्वदेशी ड्रोन आसमान दिखाएंगे इंडियन कल्चरRakhi mother passes away:राखी सावंत की मां का निधन… भावुक पोस्ट में रोते हुए दिखीं एक्ट्रेस… आखिरी समय में दर्द में थी मांNational Executive of SP declared: अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल को दी बड़ी जिम्मेदारी…. स्वामी प्रसाद मौर्य को भी मिली जगह… सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषितRohit Sharma: पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहिद आफरीदी के इस रेकॉड पर रोहित शर्मा की नजर… इस साल टूट जाएगा रेकॉडIndia vs New Zealand T20 Series: टीम इंडिया सीरीज में वापसी करने उतरेगी… जाने क्या है इंडिया-न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11Flag Hoisting at Lal Chowk: लाल चौक पर राहुल गांधी ने फहराया तिरंगा… पं नेहरू के बाद झंडा रोहण करने वाले राहुल बने दूसरे कांग्रेसी नेता

India vs Sri Lanka Match धोनी, किंग कोहली और रोहित शर्मा को मात देकर ‘दिलवाले’ से ऐसे ‘जिगरवाले’ बने हार्दिंक पंड्या, 22 गज की पिच पर इस तरह से श्रीलंका को चित कर अपने हुनर का मनवाया लोहा

नई दिल्ली। तीन टी 20 मैचों की सीरीज का पहले मैच मुम्बई में खेला गया, जहां टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को दो रनों से हराकर श्रंखला में बढ़त बना ली। 2023 में टी-20 की कप्तानी मिलने के बाद मैदान में कैप्टन हार्दिक पंड्या ने अपने हुनर का जलवा दिखाया। बॉलिंग में बेहतरीन स्पेशल के साथ उन्होंने बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। इतना ही नहीं हार्दिक ने सूझबूझ भरी कप्तानी करते हुए अंतिम तक हार नहीं मानी और श्रीलंका की जीती बाजी को हार में तब्दील कर दी। स्टेडियम में हार्दिक पंड्या, कई रूपों में नजर आए। वह दिलवाले की तरफ खिलाड़ियों को बैटिंग-बॉलिंग में छूट दी और अंतिम ओवर खुद ने डालकर अक्षर को गेंद सौंप जिगरवाले बनकर उभरे। सोशल मीडिया में हार्दिक पंड्या को यूजर्स दिलभर कर कमेट लिख रहे हैं और उनके फैसलों की तारीफ करते हुए धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा से बेहतर कैप्टन बता रहे हैं।

2023 का शानदार तरीके से टीम इंडिया ने किया आगाज
भारतीय टीम ने साल 2023 में शानदार आगाज किया है। उसने इस साल के अपने पहले ही मैच में रोमांचक जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 2 रनों से जीता है।मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 162 रन बनाए थे। दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने 35 बॉल पर 68 रनों की पार्टनरशिप की थी, जिसने भारतीय टीम को आखिर में बेहतर स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन ही बना सकी और यह मैच 2 रनों से गंवा दिया। श्रीलंका को अंतिम 2 ओवर में 30 रन चाहिए थे, लेकिन 19वें ओवर में टीम इंडिया के बॉलर ने रन दे दिए।

तब अक्षर पटेल को सौंपी गेंद
श्रीलंका को आखिरी ओवर में जब 13 रन चाहिए थे, तब कप्तान हार्दिक पंड्या ने अक्षर पर भरोसा जताया। कप्तान ने आखिरी ओवर अक्षर दिया और टीम इंडिया ये मैच जीत गई। अक्षर को आखिरी ओवर क्यों दिया था, इसका खुलासा भी उन्होंने ही किया। हार्दिक पंड्या ने एक रणनीति के तहत ही स्पिनर अक्षर पटेल से आखिरी ओवर कराया था। इसका खुलासा उन्होंने मैच के बाद किया। कप्तान पंड्या ने कहा, ’मैं अपनी इस टीम को मुश्किल स्थिति में जानबूझकर डालना चाहता हूं, क्योंकि इससे हमें बड़े मैचों और मुश्किल हालात में काफी मदद मिलेगी।

मुश्किल हालात में शानदार प्रदर्शन किया
हार्दिक पंड्या ने आगे कहा कि, द्विपक्षीय सीरीज में हम बहुत अच्छे हैं। हम आगे भी खुद को इस तरह की चुनौती देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ’ईमानदारी से कहूं तो सभी युवा लड़कों ने मुश्किल हालात में शानदार प्रदर्शन किया है। हमारे बीच साधारण सी ही बातें हुईं। मैंने उसे (शिवम मावी) आईपीएल में गेंदबाजी करते देखा है, तो मैं उसकी ताकत जानता था। मैंने उससे कहा कि आराम से बॉलिंग करो। बड़े हिट लगने की चिंता मत करो। हार्दिक पंड्या ने कहा कि, मावी ने निडर होकर बॉलिंग की और चार विकेट लिए। हार्दिक पंड्या ने कहा कि, यूवा टीम पूरी ताकत और बिना टेंशन के मैदान में उतरी थी और ये सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

मैं ठीक से सो नहीं पाया था
हार्दिक पंड्या ने कहा कि, मैं अपनी स्विंग गेंदबाजी पर भी काफी काम कर रहा हूं। मुझे इनस्विंग में भी काफी मदद मिल रही है. मैं नेट्स में काफी प्रैक्टिस कर रहा हूं। पंड्या ने कहा, ’अब, हां बिल्कुल (कप्तान कहलाने की आदत हो रही है)। यह सिर्फ ऐंठन (क्रैम्प) है। अब मेरे अंदर लोगों को डराने की प्रवत्ति सी है, मगर जब मैं मुस्कुरा रहा होता हूं, तो समझो सबकुछ ठीक है। मैं ठीक से सो नहीं पाया था। पानी भी सही मात्रा में नहीं पिया था। यही वजह थी कि ग्लूट्स थोड़े अकड़ गए थे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities