ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

सोमवती अमावस्था पर दिखा आस्था, भक्ति और विश्वास का अनूठा संगम, श्रद्धालुओं ने किया स्नान

Somvati Amavasya 2022: सोमवती अमावस्या के पावन अवसर पर सोमवार सुबह हरिद्वार के गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। सोमवती अमावस्या पर हजारों लोगों ने यहां गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। स्नान-पूजा अर्चना के साथ ही लोग दान-पुण्य कर रहे हैं। वहीं श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद है।

सोमवती अमावस्या स्नान से पहले रविवार को जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने बम निरोधक दस्ते व डॉग स्क्वाड के साथ रेलवे स्टेशन परिसर, प्लेटफार्मों व ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया था। इसके साथ ही संदिग्धों से भी पूछताछ की गई। सोमवती अमावस्या स्नान को लेकर बड़ी संख्या में श्रद्धालु ट्रेनों से रविवार को हरिद्वार पहुंचे थे।

सुरक्षा के मद्देनजर जीआरपी थाना प्रभारी अनुज सिंह और आरपीएफ प्रभारी डीएस चौहान ने डॉग स्क्वाड और बम निरोधक दस्ते के साथ चेकिंग अभियान चलाया। रेलवे स्टेशन परिसर, आरक्षण कक्ष, यात्री प्रतीक्षालय, प्लेटफॉर्म पर चेकिंग की गई। इसके साथ ही यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली गई। यात्रियों के बैग खुलवाकर चेक किया गया। जीआरपी थाना प्रभारी अनुज सिंह ने बताया कि सोमवती अमावस्या स्नान को लेकर सतर्कता बरती जा रही है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities