बड़ी ख़बरें
10 साल की बेटियों ने लिखी गुमनाम नायिका पर किताब, सीएम शिवराज ने किया विमोचनजेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदात

फैक्ट्री में विस्फोट से बिल्डिंग के परखच्चे उड़े, तीन की मौत के साथ दर्जनभर लोग झूलसे

सहारनपुर। जनपद के अंबाला रोड स्थित सोरोना बलबंतपुर गांव के जंगल में बनीं पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई और विस्फोट हो गया। जिससे उसकी चपेट में आने से मालिक समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, तो वहीं दर्जनभर से ज्यादा लोग बुरी तरह से झुलस गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दमकल की मदद से आग पर काबू पाया और झूलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां कईयों की हालत गंभीर बनीं हुई है।

मालिक समेत दो चचेरे भाईयों की मौत
सोरोना बलबंतपुर गांव के बाहर जंगल में किरन फायर वर्क्स नाम से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। फैक्ट्री का मालिक राहुल उर्फ जोनी (32) पुत्र किरन कश्यप सरसावा क्षेत्र के ही गांव सलेमपुर का रहने वाला था। शनिवार शाम करीब छह बजे आसपास के गांवों के काफी लोग फैक्ट्री में काम कर रहे थे, तभी अचानक फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। भयानक विस्फोट से पूरी बिल्डिंग के परखच्चे उड़ गए। साथ ही काफी दूर तक मलबा जाकर गिरा। पुलिस ने दमकल की मदद से आग पर काबू पाया। इस दौरान दो चचेरे भाईयों समेत फैक्ट्री मालिक की मौत हो गई। दर्जनभर से ज्यादा मजदूर झुलस गए। फिलहाल सभी का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

विस्फोट के बाद मचा हड़कंप
विस्फोट इतना तीव्र था कि, आसपास के करीब चार-पांच गांवों के लोग दहशत में आ गए। इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। हालांकि फैक्ट्री में विस्फोट कैसे हुआ, अभी इसका कारण पता नहीं चल पाया है। ग्रामीणों ने बताया कि, देररात तक रूक-रूक कर विस्फोट की आवाज सुनाई देती रहीं। ग्रामीणों का कहना है कि, ये फैक्ट्री गई साल से चल रही थी और इसमें पटाखे बनाए जाते थे। झुलसे लोग आसपास के गांवों के हैं।

कुछ इस तरह से बोले एसएसपी
एसएसपी आकाश तोमर ने बताया, सोरोना के जंगल में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से तीन लोगों की मौत हुई है। आग पर काबू पा लिया गया है। आग कैसे लगी, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। मामले में दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities