बड़ी ख़बरें
Yogi Adityanath के एक फैसले ने विपक्ष की उम्मीदों को किया ध्वस्त,अब मोदी की हैट्रिक कोई नही रोक सकता !देव भूमि पर फिर मंडराया तबाही का साया ! तुर्की से भी बड़ी आएगी उत्तराखंड में तबाही देवभूमि में मिलने लगी भूकंप की आहट ! देवभूमि में बज गई खतरे की घंटी आने वाली है महा तबाही ..अपनी सुनहरी आवाज से Bollywood को हैरान करने वाले Amarjeet Jaykar को मुंबई से आया बुलावा ,रानू मंडल की ही तरह है अमरजीत जयकर की कहानी ,सोशल मीडिया में रातो रात छा गया था मजदूरी करने वाला एक अमरजीत !जडेजा के “कलाई जादू” से पस्त हो गए मेहमान फिरकी के फेर में फंसे कंगारू नागिन डांस करने को मजबूर! भारत तीनों फॉर्मेट में बना नंबर वन!GlobalInvestorSummit:एमएसएमई कैबिनेट मंत्री राकेश सचान डकार कर बैठे 72 प्लाटों का आवंटनGeneralElection2024:BJP इंटरनल सर्वे ने उड़ाई सांसदों की नीद 100 से ज्यादा सांसदों का होगा पत्ता साफ!GeneralElection2024:अखिलेश ने किया भाजपा को आम चुनाव में पटकनी देने का प्लान तैयार , जातीय जनगणना की मांग से देंगे धारMayawatiOnYogi:बीजेपी ने उठाया हिंदू राष्ट्र का मुद्दा,बसपा को सताई दलितों के वोट कटने की चिंता !DelhiMcdFight:Bjp का दिल्ली में मेयर बनाने का सपना हो गया चकनाचूर !मेयर की महाभारत में अब लग गया विराम!ElectionCommissionDecision:शिव सेना पर कब्जे की लड़ाई में जीते मुख्यमंत्री शिंदे उद्धव को मशाल जलाने की मजबूरी पार्टी पर कब्जे की लड़ाई में EC का फैसला शिंदे के पक्ष में

Elections in three states: पुर्वोत्तर के तीन राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान… त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में जाने कब होगा मतदान

North Eastern States: पूर्वोत्तर के तीन राज्यों (Elections in three states) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं। बुधवार को चुनाव आयोग (Election commission) ने त्रिपुरा (Tripura), नागालैंड (Nagaland) और मेघालय (Meghalaya) में चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। चुनाव की तारीखों का एलान (Election dates announced) होने के साथ ही इन राज्यों में आर्दश आचार सहिंता (Code of Conduct) लागू हो गई है। चुनाव आयोग ने तीन राज्यों में दो चरणों में चुनाव कराने का फैसला किया है। त्रिपुरा में 16 फरवरी को मतदान होगा। वहीं मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को चुनाव होंगे।

नागालैंड में विधानसभा का कार्यकाल 12 मार्च, मेघालय में 15 मार्च और त्रिपुरा विधानसभा का कार्यकाल 22 मार्च को पूरा हो रहा है। त्रिपुरा में जहां बीजेपी की अकेले सरकार है। वहीं मेघालय और नागालैंड में बीजेपी गठबंधन सरकार का हिस्सा है।

मुख्य चुनाव आयुक्त (Chief Election Commissioner) राजीव कुमार (rajiv kumar) ने बताया, त्रिपुरा चुनाव के लिए अधिसूचना 21 जनवरी को जारी होगी। नामांकन की अंतिम तिथि 30 जनवरी है। 2 फरवरी तक नाम वापस लिया जा सकेगा। मेघालय और नागालैंड में 31 जनवरी को अधिसूचना जारी होगी। दोनों राज्यों में नामांकन की आखिरी तारीख 7 फरवरी है। मेघालय और नागालैंड में नाम वापसी की आखिरी तारीख 10 फरवरी है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities