ब्रेकिंग
खनन माफिया हाजी इकबाल और उसके बहनोई दिलशाद पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, बुलडोजर और संपत्ति पर एक्शन के बाद पुलिस ने किया अब तक का सबसे बड़ा ‘प्रहार’5 लाख की सुपारी लेकर इन खूंखार शूटर्स ने मध्य प्रदेश की पूजा मीणा का किया मर्डर, पति ने हत्या की पूरी फिल्मी कहानी बयां की तो ये चार लोग गदगदडेढ़ करोड़ के जेवरात मैंने नहीं किए पार प्लीज छोड़ दे ‘साहब’ पर नहीं माना थानेदार और थाने में मजदूर की दर्दनाक मौतAzadi ka Amrit Mahotsav : मरी नहीं जिंदा है दूसरा ’जलियां वाला बाग’ की गवाह ‘इमली’ जिस पर एक साथ 52 क्रांतिकारियों को दी गई थी फांसीSawan Special Story 2022 : यूपी के इस शहर में भू-गर्भ से प्रकट हुए नीलकंठ महादेव, महमूद गजनवी ने शिवलिंग पर खुदवा दिया ‘लाइलाह इलाल्लाह मोहम्मद उर रसूलल्लाह‘बीजेपी नेता बीएल वर्मा के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने खास अंदाज में दी बधाईजनिए किस मामले में मंत्री राकेश सचान पर कोर्ट ने फैसला किया सुरक्षित, सपा ने ट्वीटर पर क्यों लिखा ‘गिट्टी चोर’देश के अगले उपराष्ट्रपति होंगे जगदीप धनखड़, वकालत से लेकर सियासत तक जाट नेता का ऐसा रहा सफरबीच सड़क पर आपस में भिड़े पुलिसवाले और एक-दूसरे को जड़े थप्पड़ ‘खाकीधारियों के दगंल’ की पिक्चर हुई रिलीज तो मच गया हड़कंपनदी के बीच नाव पर पका रहे थे भोजन तभी फटा गैस सिलेंडर, बालू के अवैध खनन में लगे पांच मजदूरों की जलकर दर्दनक मौत

Etawah: सेंट पीटर्स स्कूल में हुआ राष्ट्रीय स्तर की वैज्ञानिक प्रयोगशाला का उद्घाटन

रजत गुप्ता, इटावा

जसवंतनगर हाईवे स्थित सेंट पीटर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी की आधुनिक प्रयोगशालाओं का उद्घाटन केरल से आए मुख्य अतिथि श्री पेरूमतोट्टम ने फीता काटकर किया। इसी के साथ ही उन्होंने एक भव्य सभागार और सांस्कृतिक प्रतियोगिता प्रशिक्षण कक्ष का भी उद्घाटन किया।

श्री पेरूमतोट्टम ने कहा कि नवीन और आधुनिक उपकरणों युक्त बनी यह प्रयोगशालाएं विद्यार्थियों में विज्ञान के प्रति कार्य व सिद्धांतों को सरलता के साथ समझाकर उच्च व्यक्तित्व का निर्माण करेंगीं। नगर के इस प्रमुख शिक्षण संस्थान से निकले छात्र इसरो इंटेलिजेंस ब्यूरो व मेडिकल संस्थानों में कार्यरत होकर राष्ट्रहित में सेवाएं दे रहे हैं। कार्यक्रम से पूर्व श्री पेरूमतोट्टम का स्वागत सत्कार यहां कन्नौज मैनपुरी आगरा फिरोजाबाद फरुखाबाद कानपुर आदि विभिन्न जनपदों में संचालित सेंट मैरी स्कूल के करीब आधा सैकड़ा प्रिंसिपल ने किया। बाद में इन सभी के साथ लंबे समय तक चली बैठक में उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

वहीं, प्रिंसिपल फादर एंटोनी ने बताया कि प्रत्येक प्रयोगशाला में 100 विद्यार्थी एक साथ प्रयोग कर सकते हैं यह अपने आप में बड़ी प्रयोगशालाएं हैं। उनके अनुसार स्कूल में 1350 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। उन्होंने कहा कि शैक्षिक गुणवत्ता के मामले में उनका संस्थान किसी भी मामले में समझौता नहीं करता है उनके संस्थान का उद्देश्य है कि क्षेत्र के विद्यार्थियों को गुणवत्ता परक शिक्षा मिले और वे अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हुए राष्ट्रहित में योगदान दें। कार्यक्रम में जयपुर से पहुंचे जेम्स पालकल, मिशन प्रमुख थॉमस एजीकाड, सेंट मैरी इटावा के प्रिंसिपल फादर जॉबी के अलावा स्कूल स्टाफ रॉय वर्गिस, जोशी कुरियन, जॉश थामस, बिजू, गिरीश, अमित, दीपक, पंकज आदि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities