ब्रेकिंग
Auraiya: पिछड़ों को मंत्री बनाना भाजपा की चाल- त्रिवेणी पालTEAM INDIA का नया कोच: मुख्य कोच पद के लिए द्रविड़ ने किया आवेदनप्रमोशन में रिजर्वेशन मामला: केंद्र और राज्य सरकारों की दलीलें पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसलाSiddharthnagar: बिजली के खंभे से गिरने पर विद्युत कर्मचारी की मौत, नाराज लोगों ने दिया धरनाAuraiya: राजा भैया ने किया रोड शो, विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोशइस शहर को कहा जाता है विधवा महिलाओं की घाटीAgra: बच्चों से भरी वैन के गड्ढे में गिरने से हुआ हादसाJhansi: युवा मोर्चा की जिला झाँसी महानगर कार्यसमिति की बैठक हुई सम्पन्नHamirpur: NH34 पर अतिक्रमण हटाने पहुंची कंपनी, विधायक ने मांगी मोहलतAyodhya: पांचवे दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए अवध यूनिवर्सिटी में तैयारी शुरू

Sitapur: महापंचायत में गरजे किसान नेता, कहा- किसान हितों से कोई समझौता नहीं

अजय सिंह, सीतापुर

सीतापुर में आरएमपी इंटर कॉलेज मैदान में किसान महापंचायत आयोजित हुई। जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शामिल हुए। टिकैत को सुनने के लिए महापंचायत में हजारों की संख्या में किसान शामिल हुए। इस दौरान राकेश टिकैत ने मंच से सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि महीनों से किसान सड़कों पर बैठा है और सरकार किसानों का दर्द सुनने को तैयार नहीं।  उन्होंने कहा कि किसान हितों को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। नर्मदा बचाओ आंदोलन की राष्ट्रीय समन्वयक मेधा पाटकर भी इस दौरान महापंचायत में मौजूद रहीं। मेधा पाटकर ने कहा कि सरकार धीरे-धीरे सब कुछ प्राइवेट सेक्टर के हवाले करती चली जा रही है। अगर हम अभी नहीं जागे तो एक दिन हम किसानों की जमीनों पर भी प्राइवेट सेक्टर का कब्जा होगा।

सिंधु बॉर्डर से आई किसान नेता सोनिया मान ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार धीरे धीरे हर सब्सिडी को खत्म करने का काम कर रही है। तराई किसान संगठन उत्तराखंड से आए हुए तेजिंदर सिंह विर्क ने केंद्र सरकार पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार किसानों की आवाज को दबाने के लिए तरह तरह की बयानबाजी कर रही है। इसी के साथ इस महापंचायत में किसान नेता जसवीर सिंह विर्क, डॉ सुनीलम, डॉ आशीष मित्तल समेत कई नेता शामिल हुए। जिन्होंने किसानों से सरकार के खिलाफ आवाज़ को और बुलंद करने का आह्वान किया।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities