बड़ी ख़बरें
Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी बोले कश्मीर मेरी टी शर्ट लाल करना हो कर दो… लेकिन बच्चों-बुजुर्गों ने आंसुओं से स्वागत कियाBBC Documentary: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट… याचिका दाखिल कर रोक हटाने की मांग… 6 फरवरी को होगी सुनवाईBharat Jodo Yatra: प्रियंका और राहुल गांधी बर्फबारी का लुफ्त  उठाते आए नजर… भाई-बहन ने एक दूसरे को बर्फ के गोले फेंककर मारे… वीडियो सोशल मीडिया पर वायरलExtended weekend: ‘पठान’ ने 5वें दिन तोड़े सभी रेकॉड… बॉलीवुड के इतिहास में वीकेंड में सर्वाधिक कमाई करने वाली बनी फिल्मBeating the Retreat Ceremony: बारिश के बीच बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी कार्यक्रम की शुरूआत… 3500 स्वदेशी ड्रोन आसमान दिखाएंगे इंडियन कल्चरRakhi mother passes away:राखी सावंत की मां का निधन… भावुक पोस्ट में रोते हुए दिखीं एक्ट्रेस… आखिरी समय में दर्द में थी मांNational Executive of SP declared: अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल को दी बड़ी जिम्मेदारी…. स्वामी प्रसाद मौर्य को भी मिली जगह… सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषितRohit Sharma: पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहिद आफरीदी के इस रेकॉड पर रोहित शर्मा की नजर… इस साल टूट जाएगा रेकॉडIndia vs New Zealand T20 Series: टीम इंडिया सीरीज में वापसी करने उतरेगी… जाने क्या है इंडिया-न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11Flag Hoisting at Lal Chowk: लाल चौक पर राहुल गांधी ने फहराया तिरंगा… पं नेहरू के बाद झंडा रोहण करने वाले राहुल बने दूसरे कांग्रेसी नेता

Fine of 30 lakhs: महिला पर पेशाब करने का मामला… डीजीसीए ने एयर इंडिया पर लगाया 30 लाख का जुर्माना… आरोपी के चार महीने के बैन पर जताई असहमति

Urine on female passenger in flight: एयर इंडिया फ्लाईट (Air India flight) में महिला यात्री पर पेशाब करने के मामले में डीजीसीए (DGCA) ने नाराजगी जाहिर की है। डीजीसीए ने नियमों के उल्लंघन पर एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना (Fine of 30 lakhs) लगाया है। इसके साथ ही आरोपी शंकर मिश्रा (Shankar Mishra) पर चार का बैन लगाए जाने पर असहमति जताई है। वहीं पायलट इन कमांड के लाइसेंस को अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर तीन महीने के लिए सस्पेंड (suspended) कर दिया है। एयर इंडिया के निदेशक इन फ्लाइट सेवाओं पर तीन लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

क्या था मामला
आरोपी शंकर मिश्रा पर आरोप है कि न्यूयॉर्क से नई दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में सफर के दौरान नशे में धुत होकर उसने एक वयस्क महिला के ऊपर पेशाब कर दी थी। महिला ने इसकी शिकायत फ्लाइंग स्टाफ से भी की थी, बावजूद आरोपी को आसानी से जाने दिया गया था। महिला ने एयर इंडिया के स्वामित्व वाली कंपनी टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन से शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद में शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने आरोपी को बेंगलुरु से अरेस्ट किया था।

आरोपी के वकील ने दिया तर्क
आरोपों को लेकर एयर इंडिया ने एक जांच कमेटी बनाई थी जिसने शंकर मिश्रा के ऊपर चार महीने तक एयरलाइंस में उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। आरोपी के वकील का कहना है कि कमेटी का फैसला गलत है। वकील अक्षत बाजपेई ने कहा कि जांच कमेटी ने गलती से मान लिया कि बिजनेस क्लास में सीट 9बी थी, जबकि क्राफ्ट के बिजनेस क्लास में कोई सीट 9बी नहीं है। वहां केवल 9ए और 9सी सीट हैं। बताया कि समिति ने अनिवार्य रूप से एक संभावना तैयार की है कि उनके मुवक्किल ने वहां पर कथित काम (पेशाब) किया है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities