बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

लिवाना होटल में लगी भीषण आग की चपेट में आने से चार की मौत, घायलों से सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलाकात के बाद इन पर गिरी गाज

लखनऊ। हजरतगंज थानाक्षेत्र स्थित राजधानी के नामी लिवाना होटल में सुबह अचानक आग लग गई। कुछ ही सेकेंड में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना पर पुलिस के साथ दमकल का गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर कापू पाया। इस दौरान आग की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई, तो वहीं 20 से ज्यादा लोग झूलस गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ झुलसे लोगों का हालचाल जानने के लिए अस्पताल गए। साथ ही पुलिस कमिश्नर और डीएम से पूरे प्रकरण की रिपोर्ट मांगी है। पुलिस ने होटल के मालिक को हिरासत में ले लिया है।

हजरतगंज के सुल्तानगंज इलाके में स्थित लिवाना होटल में सुबह करीब 7 बजे भीषण आग लगी है। जिससे हाटल में अफरा-तफरी मच गई। होटल के कमरे में ठहरे लोग अपनी जान बचाने के लिए भागे। इस दौरान एक महिलर समेत तीन लोग आग की चपेट में आ गए और उनकी जलकर मौत हो गई। करीब 20 से ज्यादा लोग आग में झुलस गए। जिन्हें सिविल अस्पताल भेजा गया है। वहीं आग बुझाने के चक्त दमकल कर्मी भी बेहोश हो गया है। दमकल ने तीन मंजिलों पर लगी आग को करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया।

हादसे में होटल में रुके अंश कौशिक, कामिनी, मोना चौधरी झुलस गए। होटल के कर्मचारी श्रवण और राजकुमार भी हादसे का शिकार हो गए। जबकि राहत व बचाव कार्य के दौरान चंद्रेश यादव व प्रदीप मौर्या की हालत बिगड़ गई। जबकि आग की चपेट में आने से गुरनूर आनंद, निवासी लखनऊ, साहिबा कौर, निवासी लखनऊ, मोहम्मद अमान गाजी उम्र 22 वर्ष, निवासी- कल्याणपुर, लखनऊ, चिया उम्र 19 वर्ष, लखनऊ की मौत हो गई। हालांकि अभी तक आग कैसे लगी इसकी किसी अधिकारी ने पुष्टि नहीं की। होटल के कर्मचारियों के मुताबिक, आग शार्ट सर्किठ के कारण लगी है। पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि होटल में कुल 30 कमरे हैं, इनमें से 18 कमरों में लोग थे। 30 से 35 लोग कमरों में मौजूद थे। पहली मंजिल पर बैंक्वट हॉल है। यहां कई लोग थे। कई लोग सुबह होटल से निकल गए थे। लखनऊ कमिश्नर एस बी शिरोड़कर ने बताया कि होटल प्रबंधन के रिकॉर्ड के अनुसार 38 से 40 लोग वहां पर रुके हुए थे जिसमें से पुलिस विभाग के अनुसार 10 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। जिसमें से चार लोगों की दुखद मौत हो गई। होटल के कमरों में धुआं ज्यादा होने के कारण रेक्स्यू में दिक्कत आई। पुलिस कमिश्नर व मंडला आयुक्त को जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच के उपरांत कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ के हजरतगंज के होटल लिवाना में आग लगने की घटना पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने जिला अधिकारियों को झुलसे लोगों का समुचित इलाज सुनिश्चित करने के साथ ही मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में तेजी लाने को भी कहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद सिविल अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल लिया। सीएम ने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से जांच के बाद जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी घायलों को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे। मरीजों का हर सुविधा मुहैया कराए जाने को लेकर दिशानिर्देश भी दिए।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities