ब्रेकिंग
Kanpur: बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा का योगी सरकार पर हमला, बोले- बेलगाम हो चुकी है योगी सरकारShahjahanpur: कानून के राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त, बदमाशों ने कोर्ट में निपटाया वकीलSiddharthnagar: भाकियू ने केंद्रिय मंत्री अजय मिश्रा को हटाने के विरोध में जाम किया रेलवे ट्रैकHamirpur: किसानों के रेल रोको आंदोलन को लेकर प्रशासन अलर्ट, तैनात की गई जीआरपी और पुलिसAuraiya: किसान यूनियन द्वारा रेल रोकने के मामले में पुलिस प्रशासन सख्तUnnao: किसानों की ओर से रेल रोको आंदोलन का आह्वान, पुलिस और प्रशासनिक टीमें अलर्टHamirpur: आकाशीय बिजली गिरने से बेटे की मौत, मां की हालत गंभीरAgra: किसान आंदोलन के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजामAgra: युवक के ऊपर टूट कर गिरा बिजली का तार, करंट लगने से युवक की मौतJhansi: रजत पदक विजेता शैली सिंह का गुरु पद्मश्री अंजु बॉबी जार्ज के साथ हुआ भव्य सम्मान

Gaziabad: पुलिस सोती रही चोर ले उडें हजारों मोबाइल, पुलिस चौकी के पास शटर उखाड़कर 70 लाख की चोरी

दिनेश सिंह, गाजियाबाद

Gaziabad: कोतवाली क्षेत्र स्थित नवयुग मार्केट में चोरों ने बीती रात मोबाइल की दो दुकानों को अपना निशाना बनाया और शटर उखाड़कर लगभग 70 लाख रूपए के मोबाइल फोन और अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हुई लाखों रूपए की चोरी की जानकारी सुबह होने पर पुलिस को सूचना दी गई। वारदात को कार सवार बदमाशों ने अंजाम दिया। चार बदमाश दुकानों में घुसे जबकि एक बदमाश कार में ही बैठा रहा। उधर एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि घटना का जल्द खुलासा किया जाएगा।

नवयुग मार्केट में दुर्गा भाभी चौक पर सुमित त्यागी की मोबाइल प्लेनेट के नाम से दो दुकानें हैं। बीती रात चोरों ने दुकानों के शटर उखाड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। घटना को लेकर सुमित त्यागी ने बताया कि चोर दुकान से लगभग 70 लाख रूपए के मोबाइल फोन और अन्य सामान चोरी कर ले गए हैं। उन्होंने बताया कि सुबह सीसीटीवी फुटेज चैक करने पर पता चला कि चोरी तड़के लगभग पौने चार बजे के आसपास हुई और कुछ ही मिनटों में वारदात को अंजाम देकर चोर फरार हो गए। फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि चोर सफेद रंग की ब्रेजा कार से आए थे। चोरों ने पड़ौस की दुकान में भी चोरी का प्रयास किया। दुकानों से कुछ दूरी पर ही सुमित त्यागी का घर है। सुबह होने पर जैसे ही शटर उखडे होने की जानकारी मिली, वैसे ही सुमित ने दुकान पर जाकर पुलिस को सूचित किया और दुकान में लगी सीसीटीवी फुटेज को चैक किया। लाखों रूपए की चोरी की वारदात का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भी सीसीटीवी फुटेज खंगाली और कब्जे में ले लिया। एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि जल्द ही वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा।

लाखों की चोरी को लेकर व्यापारियों में आक्रोश

ऑल इंडिया मोबाइल व्यपारी एसोसिएशन के अध्यक्ष ने आक्रोशित हुए कहा कि व्यापारी भाजपा राज में सुरक्षित नहीं है। इस तरह कि चोरी की वारदात जिसके दोनों तरफ पुलिस चौकी मात्र 1 किलोमीटर के दायरे में पुलिस थाना नवयुग मार्केट जैसा सुरक्षित प्लेस में बदमाश तीन दुकानों का शटर तोड़ कर मोबाइल चोरी कर ले जाते हैं पर पुलिस सोती रहती है। इससे सभी व्यापारियों में भारी आक्रोश है। हम पुलिस को एक हफ्ते का मौका देते हैं। अगर एक हफ्ते में पुलिस चोरी का खुलासा नहीं कर पाती है तो, योगी बाबा के दरबार में हम लोग हाजिरी लगाएंगे। जल्द ही हम सभी व्यापारी लखनऊ कूच करेंगे।

पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हुई लाखों रूपए की चोरी का पता चलने के बाद आसपास के कारोबारी भी एकत्र हो गए और मोबाइल एसोसिएशन के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। कई अन्य व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और लाखों रूपए की चोरी को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। व्यापारियों का कहना था कि पुलिस चौकी की दूरी महज दो सौ मीटर होगी, इसके बाद भी इतनी बड़ी वारदात का होना कहीं ना कहीं पुलिस की लापरवाही को उजागर करता है। व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जल्द खुलासे का आश्वासन देकर शांत कराया।  

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities