ब्रेकिंग
Auraiya: पिछड़ों को मंत्री बनाना भाजपा की चाल- त्रिवेणी पालTEAM INDIA का नया कोच: मुख्य कोच पद के लिए द्रविड़ ने किया आवेदनप्रमोशन में रिजर्वेशन मामला: केंद्र और राज्य सरकारों की दलीलें पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसलाSiddharthnagar: बिजली के खंभे से गिरने पर विद्युत कर्मचारी की मौत, नाराज लोगों ने दिया धरनाAuraiya: राजा भैया ने किया रोड शो, विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोशइस शहर को कहा जाता है विधवा महिलाओं की घाटीAgra: बच्चों से भरी वैन के गड्ढे में गिरने से हुआ हादसाJhansi: युवा मोर्चा की जिला झाँसी महानगर कार्यसमिति की बैठक हुई सम्पन्नHamirpur: NH34 पर अतिक्रमण हटाने पहुंची कंपनी, विधायक ने मांगी मोहलतAyodhya: पांचवे दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए अवध यूनिवर्सिटी में तैयारी शुरू

Gaziabad: 30 सितम्बर के बाद नहीं चलेंगी ये गाड़ियां, देना होगा भारी जुर्माना

भारत सरकार ने वाहनों पर हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट लगवाना अनिवार्य कर दिया है। जिसके तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने एक नियमावली जारी की है। प्रमुख सचिव परिवहन उत्तर प्रदेश राजेश सिंह द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के समस्त उप परिवहन आयुक्त के साथ समीक्षा बैठक की गई। इस बैठक में प्रमुख सचिव द्वारा निर्देशित किया गया कि 1 अप्रैल 2019 से पूर्व पंजीकृत हुए वाहनों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगाने की समय सीमा 30 सितंबर तक तय की गई थी। यह समय बढ़ाए जाने की अब कोई संभावना नहीं है। 30 सितंबर 2021 के बाद हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाए बिना संचालित वाहनों के विरुद्ध अभियान चलाकर प्रवर्तन कार्रवाई की जाएगी। जिसमें 5000 रुपए तक का जुर्माना वसूल किया जाएगा। इसके साथ ही ऐसे वाहनों का जिन पर हाई सिक्योरिटी प्लेट नहीं है उनका कोई कार्य कार्यालय में संपादित नहीं किया जाएगा। एआरटीओ प्रशासन  विश्व जीत प्रताप सिंह ने बताया कि सिक्योरिटी प्लेट और कलर कोडिंग के लिए अब मात्र कुछ ही दिन बचे हैं। इसलिए गाजियाबाद जनपद के समस्त ऐसे वाहन स्वामी  जिन्होंने अपने वाहनों में हाई सिक्योरिटी प्लेट नहीं लगवाई है वो अपने वाहनों में 30 सितंबर से पहले हाई सिक्योरिटी प्लेट लगवाने के लिए www.siam.com पर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

जनपद गाजियाबाद में वाहनों के अधिकृत विक्रेताओं को अलग से निर्देशित किया गया है कि उनकी कंपनी से संबंधित जो भी वाहन स्वामी अपने वाहन में हाई सिक्योरिटी प्लेट लगवाना चाहते हैं उनको सुविधा प्रदान करते हुए शीघ्र हाई सिक्योरिटी प्लेट लगाने की कार्रवाई पूर्ण करें। अगर कहीं किसी भी तरह की समस्या हो तो तत्काल सम्भागीय कार्यालय से सम्पर्क करें। अगर वाहन मालिक समय सीमा के अंदर हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाता है तो उसका चलान काटा जायेगा और सख्ती बढ़ाई जाएगी। 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities