बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का चर्चित और सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों आदिशक्ति के उपासक और पिछले 45 वर्षो से लगातार रखते आ रहे निर्जला व्रत, जानें इसके पीछे का राजअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

नहाते-कपड़ा बदलते वक्त छात्राओं का वीडियो शूट कर गर्लफ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड को करती थी शेयर, देश के इस नामी यूनिवर्सिटी की ‘डर्टी पिक्चर’ सोशल मीडिया में रिलीज होने से मचा हड़कंप

मोहाली। देश की एक नामी निजी यूनिवर्सिटी में सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि, यहां पढ़ने वाली एक छात्रा, अन्य छात्राओं के नहाते और कपड़ा बदलते वक्त मोबाइल के जरिए वीडियो शूट किया करती थी। इसके बाद शिमला में बैठे अपने ब्वायफ्रेंड के पास भेज देती। छात्राएं कुछ दिनों से उसे नोटिस कर रही थी। लेकिन शनिवार को लड़कियों ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। जिसके बाद आरोपी छात्रा के ब्वायफ्रेंड ने अन्य छात्राओं के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिए। जैसे ही छात्राओं को पता चला तो यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया। छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया और नारेबाजी शुरू हो गई। इसी बीच एक छात्रा को दिल का दौरा पड़ गया, जबकि कुछ की तबीयत बिगड़ गई। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर मोर्चा संभाला। आरोपी छात्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एक टीम शिमला से लड़के को गिरफ्तार करने के लिए भेजी गई है।

क्या है पूरा मामला
मेहाली स्थित एक निजी यूनीवर्सिटी की कुछ छात्राओं ने एक छात्रा पर गंभीर आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया है। छात्राओं का आरोप है कि, हॉस्टल की एक छात्रा, उनके नहाते और पकड़ बदलते वक्त वीडियो बनाती। इसके बाद शिमला में बैठे अपने ब्वायफ्रेंड के पास वीडियो भेज दिया करती। छात्रा को जब रंगेहाथ पकड़ा गया तो उसके ब्वायफ्रेंड ने गंदे वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिए। सूत्रों की माने तो जब छात्राओं को पता चला कि उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं तो उनके होश उड़ गए। इस दौरान वीडियो देखकर एक छात्रा को तो दिल का दौरा पड़ गया। छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। मजबूरी में यूनिवर्सिटी के गेट तक बंद करने पड़े।

लड़की को पुलिस ने किया गिरफ्तार
एडीजीपी गुरप्रीत देओ ने पत्रकारवार्ता में कहा कि हमारी लड़कियों से बात हुई है। प्रदर्शन करने वालीं लड़कियां कोई और थीं, जो लड़कियां प्रभावित हुईं, उनकी बात सामने आई ही नहीं। हमने एक लड़की को गिरफ्तार किया है, जिसने बाथरूम के दरवाजे के नीचे से लड़कियों की वीडियो बनाई थी, लेकिन उसने शिमला में अपने बॉयफ्रेंड को अपनी ही वीडियो भेजी है। मोबाइल की जांच फोरेंसिक टीम कर रही है, लड़के को पकड़ने के लिए टीम हिमाचल रवाना हो गई है। लड़के को पकड़ने के बाद हम दोनों को सामने बैठकर पूछताछ कराएंगे। यह नया सत्र था इसलिए लड़कियां एक दूसरे को ज्यादा जानती नहीं हैं।

एसएसपी के बाद एक्शन में आया महिला आयोग
हालांकि एसएसपी विवेकशील सोनी ने पूरे मामले का खंडन किया और कहा कि आरोपी लड़की ने केवल अपने ही वीडियो भेजे थे। किसी और लड़की के नहीं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान एक लड़की की तबीयत बिगड़ी थी। जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हालांकि किसी की मौत नहीं हुई है। वहीं पंजाब राज्य महिला आयोग ने छात्राओं के परिजनों को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस मामले में न्याय होगा। आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने कहा कि इस पूरे मामले की सात दिन में सच्चाई सामने लाई जाएगी। इसके साथ ही हॉस्टल की वार्डन से भी पूछताछ होगी।

सीएम मान ने कहा होगी कड़ी कार्रवाई
कांड की सूचना मिलते ही पंजाब सरकार हरकत में आई और आरोपियों को न बख्शने की बात कही गई। सीएम भगवंत मान ने पूरे मामले की निंदा करते हुए कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की घटना सुनकर दुख हुआ…हमारी बेटियां हमारी शान हैं। मैंने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं। आप सब से अपील करता हूं कि अफवाहों से बचें।

यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी हुआ बयान
पूरे मामले में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने भी बयान जारी किया है। यूनिवर्सिटी के अनुसार, अन्य छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो शूट करने की बात पूरी तरह से झूठी और निराधार हैं। किसी भी छात्र का कोई वीडियो आपत्तिजनक नहीं मिला, सिवाय एक लड़की द्वारा शूट किए गए एक निजी वीडियो के, जिसे उसके प्रेमी के साथ साझा किया गया था। वहीं अफवाहें हैं कि 7 लड़कियों ने आत्महत्या कर ली है जबकि सच्चाई यह है कि किसी भी लड़की ने ऐसा कोई कदम उठाने की कोशिश नहीं की है। घटना में किसी लड़की को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities