बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

‘ग्रेजुएट चायवाली’ के ठेले पर चला नगर निगम का बुलडोजर, लालू की ललकार पर नीतीश के अफसर बोले ‘प्रियंका मैडम SORRY प्लीज बेचे TEA ’

पटना। नगर निगम की दस्ते ने पटना की प्रसिद्ध ग्रेजुएट चायवाली की ठेले को बुजडोजर से ढहा दिया था। जिसके बाद चायवाली प्रियंका गुप्ता पूरे मामले को लेकर आरजेडी प्रमुख लालू यादव के पास पहुंची। उन्होंने पूर्व सीएम लालू से गुहार लगाते हुए चाय का ठेला लगाए जाने की मांग की। लालू ने तत्काल ने अपने बेटे व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से प्रियंका का सामान वापस करने के साथ ही ठेला लगाए जाने को कहा। जिसके बाद आलाधिकारी हरकत में आते हुए प्रियंका का जब्त किया सामान वापस करने के साथ ही चाय का ठेला लगाए जाने की अनुमति दे दी।

क्या था पूरा मामला
दरअसल पटना के बोरिंग रोड इलाके में नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।
ग्रेजुएट चाय वाली यानी प्रियंका की दुकान को पटना नगर निगम ने हटा दिया। बुलडोजर के जरिए नगर निगम के कर्मियों ने प्रिंयका की चाय दुकान को उठाकर हटा दिया था। प्रियंका अपना ठेला पकड़कर नगर निगम के कर्मियों को रोकती रही लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी। गुरुवार को वह रोते-रोते आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंच गई।

मिल गई ठेला लगाने की अनुमति
प्रियंका गुप्ता ने रोते हुए पूरी बात लालू यादव को बताई। जिस पर लालू यादव ने तेजस्वी यादव से कहा कि, प्रियंका को हर हाल में न्याय मिलना चाहिए। इसके बाद प्रियंका तेजस्वी यादव से मिलीं। जिसके बाद नगर निगम ने उनका जब्त किया हुआ सामान वापस कर दिया। प्रियंका गुप्ता ने बताया कि, उसे निगम के डिप्टी कमिश्नर ने आश्वासन दिया था तथा हमने लाइसेंस भी लिया है, तेजस्वी यादव ने अभी कहा है आप मेरे नाम से एक प्रार्थना पत्र लिखकर दीजिए फिर आगे देखते हैं। तेजस्वी यादव के चलते नगर निगम ने हमें दोबारा ठेला लगाए जाने की अनुमति दे दी है।

अफसरों ने नहीं सुनी फरियाद
प्रियंका ने कहा कि उन्होंने अफसरों से गुहार लगाई की उन्हें थोड़ी मोहलत दे दी जाए जिससे वो पैसे जमा कर अपनी दुकान ले सके, बावजूइ उनके स्टॉल को हटा दिया गया। उन्होंने कहा, ’लोग बोलते हैं कि ग्रेजुएट चाय वाली तीन लाख रुपये कमाती है पर मेरा उस हिसाब से खर्च भी होता है।’ प्रियंका ने कहा, ’मैं तीन लाख रुपये महीने का नहीं कमाती क्योंकि बाजार डाउन चला गया है।’ प्रियंका ने कहा कि हम तोड़फोड़ करने वाले और धरना प्रर्दशन करने वाले बच्चों में से नहीं है। प्रियंका ने आगे बताया कि वे छह लोगों को रोजगार दे रहीं हैं।

बड़े-बड़े फिल्म एक्टर आते हैं चाय पीने
,बता दें कि प्रियंका गुप्ता बिहार के पूर्णिया जिले की रहने वाली है तथा वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से कॉमर्स में स्नातक किया है। सरकारी नौकरी की तैयारी करने के बाद भी जब नौकरी नहीं मिली तो प्रियंका ने चाय का स्टाल लगाया। प्रियंका की दुकान ’ग्रेजुएट चायवाली’ पर दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा एवं भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस अक्षरा सिंह भी चाय पीने पहुंच चुकी हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities