ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

Hamirpur: होली आते ही मिलावटखोर सक्रिय, खाद्य विभाग टीम ने पकड़ा कई क्विंटल मिलावटी खोया

काजल कश्यप, हमीरपुर

जैसे-जैसे रंगों का त्यौहार होली नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे बाजार में खोया की दुकानों की सजावट होने लगती है। होली के मौके पर खोया की जरूरत तो सभी को होती हैं लेकिन क्या कोई जानता है कि बाजार में बिकने वाले खोये की गुणवत्ता को लेकर प्रश्न चिन्ह लगने लगे हैं। ऐसे ही यूपी के हमीरपुर जिले में होली के त्योहार पर जमकर (मावा) खोया की बिक्री होती है और मिलावट खोर जमकर सिंथेटिक खोए की बिक्री दुकानदारों को कराते हैं। जिले में सिंथेटिक खोए का व्यापार कानपुर देहात के कुछ गांवों से किया जाता है। जिस पर सख्ती बरतते हुए इस बार होली में जिला प्रशासन ने कानपुर बॉर्डर की ओर खाद विभाग की टीम लगाई है जो कानपुर की ओर से आने वाले खोए और दूध की जांच कर रही है।

हमीरपुर जिले में होली का त्यौहार आते हैं मिलावट खोर सक्रिय हो गये हैं। दूध और मिलावटी खोए का जमकर व्यापार शुरू हो गया है। होली को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस बार मिलावटखोरों के विरुद्ध अभियान शुरू कर दिया है। बता दें कि खोया और दूध की सप्लाई कानपुर देहात के गांवों से हमीरपुर जिले में होती है। खाद निरीक्षण विभाग ने यमुना पुल पर दूध और खोए का व्यापार करने वाले लोगों के सामान की जांच करना शुरू कर दी है। जांच के दौरान बोरियों में भरकर सप्लाई के लिए आ रहा कई कुंटल खोया खाद विभाग की टीम ने यमुना पुल के पास पकड़ लिया। साथ ही खोया लेकर आ रहे व्यापारी को भी टीम ने पकड़ लिया है। खोया का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद मुनाफाखोरी के विरुद्ध खाद निरीक्षण विभाग कार्यवाही करेगा।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities