ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

Hamirpur: डीएम ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान को दी हरी झंडी

काजल कश्यप, हमीरपुर

हमीरपुर जिले में संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़े की शुरूआत की गई। इस दौरान डीएम ने हरी झंडी दिखाकर संचारी रोग रैली को रवाना किया। रैली में सैकड़ों की संख्या में स्वास्थ्य कर्मियों ने हिस्सा लिया। संचारी रोग पखवारे के माध्यम से आम जनता को जागरूक करने के लिए कैंप शिविर लगाए जाते हैं। जिसमें इस मौसम में फैलने वाले रोग डेंगू, मलेरिया और वायरल फीवर से बचाव के बारे में जानकारी दी जाएगी। संचारी रोग नियंत्रण पखवारा 19 अक्टूबर से 17 नवंबर तक जारी रहेगा।

आपको बता दें कि यूपी के हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने राजकीय स्पोर्ट्स स्टेडियम में फीता काटकर संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़े का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान डीएम ने स्टेडियम से मानव श्रृंखला रैली को संचारी नियंत्रण रोग पखवाड़े के तहत हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली के माध्यम से लोगों को संचारी रोगों के प्रति जागरूक किया जाएगा और एक महीने तक चलने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जगह-जगह कैंप लगाकर लोगों को दवाएं और रोगों से नियंत्रण की जानकारी दी जाएगी। इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों सहित आला अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities