ब्रेकिंग
Kanpur: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने परियोजनाओं का किया लोकार्पण, सरकार की गिनाई उपलब्धियांBadaun: एनएचएम संविदा कर्मचारियों की हड़ताल, मांगों को लेकर प्रदर्शनBadaun: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तारSiddharthnagar: आनंदी बेन पटेल ने आंगनवाडी केंद्र का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देशकानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, विपक्षियों पर कसा तंजहमीरपुर पहुचीं उमा भारती, स्वामी ब्रह्मानंद जी के जन्मोत्सव में हुईं शामिलAgra: दारू के लिए पैसे ना देने पर दोस्तों ने की दोस्त की पिटाईआगरा पुलिस ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों का किया निरीक्षणAgra: रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के गड्ढे बने मुसीबत, हादसे को दावत दे रहे हैं दावतदिशा पाटनी ग्लैमरस तस्वीरों में दिखी बोल्ड, सोशल मीडिया पर छाया हॉट लुक

Hamirpur: मौरंग खदान में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निर्देश हुई छापेमारी, चार पोकलैंड मशीन और एक हैवी मशीन सीज

काजल कश्यप, हमीरपुर

Hamirpur: मौरंग खदानों में अवैध खनन शुरू हो गया है। इस दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निर्देश पर टीम ने बेरी गांव की मौरंग खदान में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान चार पोकलैंड और एक हैवी मशीन को बरामद कर सीज कर दिया गया है। यहां पर NGT के नियमों के विरुद्ध अवैध खनन किया जा रहा है। बेतवा नदी की जलधारा को रोककर अवैध पुल बनाया जा रहा है। छापेमारी से खनन माफियाओं में हड़कंप मच हुआ है। इस मामले की लगातार शिकायत मिलने पर कार्यवाही की गई। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजय कुमार ने भी कानपुर सागर हाईवे से गुजर रहे दो ओवरलोड ट्रक सीज किए हैं।

बता दें कि बेरी गांव के मुकेश शिवहरे, पवन सिंह, नितिन सिंह और फारूक ने प्रशासन से शिकायत की थी कि इस गांव की बेतवा नदी के मौरंग खंड संख्या 10/33 के पट्टाधारकों ने इसके नजदीक वाले 32 नंबर खंड संख्या में पोकलैंड मशीनों से खुदाई कराई है। इस शिकायत के बाद एसडीएम सदर/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजय के निर्देश के बाद नायब तहसीलदार राधेश्याम ने टीम के साथ बेरी खदान में छापा मारा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने जानकारी दी कि टीम ने यहां से तीन पोकलैंड मशीनें और एक हैवी पकड़ी है। इन मशीनों को जब्त कर बेरी पुलिस को सौंप दिया गया है। वहीं संजय कुमार ने नरायनपुर गांव और कुछेछा से मौरंग से भरा एक-एक ओवर लोड ट्रक पकड़ा है। सूत्रों के अनुसार, इन दोनों ट्रकों में रायल्टी मिली है। लेकिन सभी ओवरलोड थे। इनको भी पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। आपको बता दें कि मामला कुरारा थाना क्षेत्र के बेरी गांव खंड संख्या 10/33 का है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities