ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

हाईकोर्ट ने आजम खान को दी जमानत, जेल से क्या बाहर आ पाएंगे पूर्व सांसद ?

सीतापुर। समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद व विधायक आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। वक्फ बोर्ड की संपत्ति गलत तरीके से अपनी यूनिवर्सिटी को ट्रांसफर कराने के मामले में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी की सिंगल बेंच ने सपा नेता की बेल मंजूर की है। हालांकि जमानत मिलने के बावजूद आजम खान जेल से रिहा नहीं हो सकेंगे। क्योंकि तीन दिन पहले ही आजम खां के खिलाफ दर्ज स्कूलों की मान्यता से संबंधित एक मामले में जेल में नोटिस तामिला कराया गया है।

इस मामले में मिली जमानत
इलाहाबाद हाईकोर्ट में सपा विधायक आजम खान ने जमानत की याचिका दाखिल की थी। पुलिस ने आजम खान के खिलाफ वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा करने के मामले पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा था। कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए पांच मई को फैसला सुरक्षित कर लिया था। न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी ने खुली अदालत में फैसला सुनाया और इस केस में उनकी जमानत मंजूर कर ली।

पिछले सप्ताह दर्ज हुआ एक और मुकदमा
आजम खान के खिलाफ पुलिस ने पिछले सप्ताह एक और मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने उस मामले को जेल में तामिला भी करा दिया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि आजम को उस मामले में भी अब जमानत लेनी होगी।

88 मामलों पर मिल चुकी है जमानत
बता दें, आजम खान के खिलाफ 2019 से अब तक 90 मामले दर्ज हुए, जिनमें से 88 मामलों में जमानत मिल चुकी है। आजम खान के करीबियों का कहना है कि जल्द ही वकील के जरिए इस केस में जमानत के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल करवाएंगे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities