ब्रेकिंग
बिना वीजा भारतीय कर सकते हैं इन देशों की यात्रासिद्धार्थनगर पहुंची प्रदेश अध्यक्ष लीलावती कुशवाहा, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागतJaunpur: दो पक्षों में सुलह कराने पहुंचे व्यक्ति को दबंगों ने मारी गोलीहमीरपुर पहुंचें डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागतAuraiya: पत्नी से परेशान युवक ने लगाई फांसी, आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर परिजनों ने निकाला कैंडल मार्चअनन्या पांडे के घर एनसीबी ने मारा छापा, अनन्या से पूछताछ में एनसीबी को मिले कई अहम सबूतAgra: भूमाफिया से परेशान महिला ने खेत में ली समाधि, लेखपाल और कानूनगो पर मिलीभगत का आरोप‘रामायण’ में निषाद राज बने चंद्रकांत पांड्या का निधन, सीरियल के कलाकारों में शोक की लहरJaunpur: दो मंजिला जर्जर मकान हुआ जमीदोज, पांच लोगों की हुई दर्दनाक मौतHamirpur: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के आगमन को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन

उत्तर प्रदेश चुनावों के मद्देनज़र मॉलिटिक्स ने कसी कमर

उत्तर प्रदेश चुनावों के मुहाने पर है। राजनीतिक दलों ने अपने अभियान शुरू कर दिए हैं और इसके साथ मोलिटिक्स भी सशक्त लोकतंत्र के अपने उद्देश्य के साथ सक्रिय हो गया है। इसने मुद्दों और जनकेंद्रित चुनावों के लिए राज्यों के प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ पहले दौर की बैठकें की हैं। राजनीतिक नेताओं और दलों के साथ बैठकों के अलावा ज़मीनी हक़ीकत को सामने लाने के लिए वरिष्ठ रिपोर्टर्स को बड़ी संख्या में अपने साथ जोड़ा है।

मोलिटिक्स के मुख्य संचालन अधिकारी शांतनु शुक्ला के अनुसार, मोलिटिक्स चुनाव लड़ने के तरीकों को फिर से परिभाषित करेगा। चुनावों में आम आदमी और उनके मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा और राजनेताओं को आम लोगों की मुसीबतों और समस्याओं को तत्काल सूचित किया जाएगा।

मोलिटिक्स के निदेशक और संस्थापक अनुदीप का कहना है कि मोलिटिक्स पिछले 6 वर्षों से लोकतंत्र को सशक्त बनाने के उद्देश्य से काम कर रहा है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में अनेक नेताओं और राजनैतिक दलों के साथ चुनावी प्रक्रियाओं को पारदर्शी बनाने के लिए काम कर रहा है। यह राजनीतिक नेताओं और आम लोगों के बीच की खाई को कम करके ऐसा करता है। एक ओर यह मतदाताओं को जमीनी हकीकत से अवगत कराता है और दूसरी ओर नेताओं को आम आदमी की शिकायतों से।

ग़ौरतलब है कि मोलिटिक्स ने गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर उपलब्ध दो अलग-अलग एप्लिकेशन मोलिटिक्स और मोलिटिक्स+ विकसित किए हैं। मोलिटिक्स एक मीडिया एप्लिकेशन है जो न केवल अपने उपयोगकर्ताओं को जानकारी प्रदान करता है बल्कि उन्हें अपनी आवाज उठाने और राजनीतिक चर्चा शुरू करने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है। जबकि, मोलिटिक्स+ एक शोध आधारित परिष्कृत एप्लिकेशन है. जिसे विशेष रूप से राजनीतिक नेताओं के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह सब्सक्रिप्शन मॉडल पर काम करता है और विश्व का सबसे महँगा मोबाईल एप्लीकेशन है। यह एप्लीकेशन नेताओं को आम आदमी की शिकायतों के बारे में जानने और काम के उचित प्रबंधन के साथ उनके तत्काल समाधान के लिए एक तंत्र प्रदान करता है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities