बड़ी ख़बरें
अब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कपआखिरकार यूपी में पकड़ी गई झारखंड-बिहार के रियल लाइफ वाली ‘बंटी-बबली’ की जोड़ी, फेरों के फंदे में फांसकर 35 अफसर व कारोबारियों से ठगे 1.16 करोड़ की नकदी

टीम इंडिया की जीत पर पाकिस्तान के इस ‘गालीबाज’ क्रिकेटर ने उगला जहर, ‘जेहादी खिलाड़ी’ के टेररिस्ट भाई को इंडियन आर्मी ने कश्मीर में किया था ढेर

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर प्रचंड जीत हासिल की है। जिसको लेकर जहां हिन्दुस्तान के क्रिकेटप्रेमी गदगद हैं तो वहीं बार्डर के उसपार वाले पूर्व क्रिकेटर व आमलोग आगबबूला हैं। इन्हीं में से गालीबाज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी है, जिसमें फिर से जहर उगला है। एक टीवी कार्यक्रम में बोलते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि मेरी किसी भारतीय खिलाड़ी से लड़ाई हुई है. जी हां, सोशल मीडिया पर कभी-कभी गौतम गंभीर के साथ कुछ बहस भी हो जाती है। मुझे लगता है कि गौतम एक ऐसा चरित्र है जिसे भारतीय टीम में भी कोई पसंद नहीं करता है। बयान के बाद यूजर्स पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी के खिलाफ इंटरनेट प्लेटफार्म में जमकर लिखने के साथ उनके कारनामों की पोल खोल रहे हैं।

भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त
एशिया कप के मैच में भारत की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। पाकिस्तान ने भारत को जीतने के लिए 148 रनों का टारगेट दिया, जिसे भारत ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट, हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट चटकाए। भारत की तरफ से विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने 35-35 रनों की पारी खेली। अंत में हार्दिक पांड्या ने भारत को छ्क्का लगाकर जीत दिलाई। भारत की जीत पर पूरे देश में जश्म का माहौल है तो वहीं पाकिस्तान में लोग रो रहे हैं। जबकि पूर्व क्रिकेटर भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।

अफरीदी ने गौतम गंभीर के खिलाफ दिया बयान
पूर्व क्रिकेटर शाहीद अफरीदी ने गौतम गंभीर के खिलाफ जहर उगला है। अफरीदी ने कहा है कि, टीम इंडिया अच्छा खेली और इसी के कारण उन्हें जीत मिली। लेकिन गौतम गंभीर हर वक्त राजनीति करते हैं। इसी के कारण उन्हें भारत के क्रिकेटर्स पसंद नहीं करते। बता दें, गौतम गंभीर अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने दम भारतीय टीम को 2007 का टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप दिलाया। उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला। गंभीर हमेशा टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाने के लिए फेमस रहे हैं। गौतम गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट मैच, 147 वनडे मैच और 37 टी20 मैच खेले हैं।

अक्सर कश्मीर को लेकर उगलते हैं जहर
पाकिस्तान आर्मी की कॉम्बेट यूनिफॅार्म में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी पीओके पहुंचे पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर जमकर बयान दिए हैं। अफरीदी कुछ लोगों की भीड़ के बीच कश्मीर की बात करते हैं और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उल्टा-सीधा बोलते रहते हैं। शाहिद अक्सर उस बात से नजरें चुरा लेते हैं जो असल में उनके लिए नासूर बन चुकी है। शाहिद कभी इस बात का जिक्र नहीं करते हैं कि उनका एक भाई था जो आतंकी था और जिसे जम्मू कश्मीर में एक एनकाउंटर में ढेर किया गया था। अफरीदी के पूरे खानदान को कश्मीर में आतंकवाद के लिए जिम्मेदार माना जाता है।

2003 में मारा गया अफरीदी का आतंकी भाई
शाहिद और कश्मीर की कहानी सितंबर 2003 से जुड़ी हुई है। सात सितंबर 2003 को शाहिद के चचेरे भाई को सेना और बीएसएफ ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में एनकाउंटर में ढेर किया था। कई घंटों तक चली मुठभेड़ के बाद मारे गए आतंकी की पहचान शाकिब के तौर पर हुई थी। शाकिब, शाहिद का फर्स्ट कजिन था। एनकाउंटर के बाद बीएसएफ ने बताया था कि शाकिब, हरकत-उल-अंसार का बटालियन कमांडर था और बाद में इसी संगठन को लश्कर-ए-तैयबा में मिला लिया गया था। शाकिब के पास से बीएसएफ को डॉक्यूमेंट मिले थे और इन डॉक्यूमेंट की वजह से उसका अफरीदी परिवार से ताल्लुक साबित हुआ था।

इस वजह से कश्मीर पर देते हैं बयान
अफरीदी, कश्मीर में आतंकवाद का समर्थन करते हैं तो इसके पीछे एक और वजह है। जब 1947 में भारत का बंटवारा हुआ तो उसी समय पाकिस्तान ने अफरीदी कबायलियों को ही कश्मीर पर कब्जा करने के लिए भेजा था। अफरीदियों ने कश्मीर पर हमला किया। ट्रक में भर-भरकर अफरीदी आए और उन्होंने महिलाओं का बलात्कार किया और यहां पर जमकर लूटपाट की। इन्हें भगाने के लिए भारत की सेना यहां पर दाखिल हुई और उसने आतंकियों को बाहर किया। इतिहकारों का कहना है कि ये आतंकी कश्मीर से करोड़ों की धन-दौलत लूटकर अपने साथ ले गए थे।

शाहीद आफरीदी ने तेंदुलकर को दी थी गाली
बता दें, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स द्वारा पोस्ट की गई एक वीडियो में बताया है कि एक मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी लगातार सचिन को गालियां दे रहे थे और बुरा भला कह रहे थे। सहवाग ने बताया कि 2003 क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान ने भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य जीत के लिए रखा था। इस मैच में भारत को जीत दिलाने में सचिन तेंदुलकर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने शोएब अख्तर, वसीम अकरम, शाहिद अफरीदी जैसे गेंदबाजों की खबर लेते हुए 75 गेंदों में 98 रनों की पारी खेली और भारतीय टीम को मैच जिता दिया। इस दौरान 98 रन बनाने के सचिन को पाकिस्तानी गेंदबाज बहुत बुरा-भला कह रहे थे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities