ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

jaunpur: चुनाव में खलल डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी: मनीष कुमार वर्मा

बिरेंन्द्र सिंह, जौनपुर

jaunpur: जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अपने कैम्प कार्यालय पर एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए साफ कहा कि निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव सम्पन्न कराने के लिए हर बूथों पर पर्याप्त मात्रा फोर्स लगाई गई है। चुनाव में खलल डालने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। चुनाव को देखते हुए जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई है तथा शराब की दुकानों को बंद करा दिया गया है।

मनीष वर्मा ने बताया कि सभी 9 विधान सभाओं में मतदान कराने के लिए 17372 कार्मिक लगाये गये हैं तथा 261 सेक्टर 32 जोन एवं 3 सुपर जोन बनाये गये हैं। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट एवं सुपर जोनल मजिस्ट्रेट के साथ सेक्टर पुलिस अधिकारी, जोनल पुलिस अधिकारी एवं सुपर जोनल पुलिस अधिकारी लगाये गये हैं। प्रत्येक बूथ पर केन्द्रीय पैरा मिलिट्री फोर्स लगायी गयी है। कुल 2315 बूथों पर वेबकास्टिंग एवं 1633 बूथों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गयी है। साथ ही 366 माइको आब्जर्वर लगाये गये हैं। कोई भी व्यक्ति/मतदाता मतदान केन्द्र के अन्दर मोबाइल फोन लेकर प्रवेश नहीं करेगा और न ही फोटोग्राफी करेगा। वोट की गोपनीयता बनाये रखी जाय। जनपद में धारा 144 लागू है, जिसका पालन किया जाय। सीमावर्ती जनपदों के बार्डर की लगातार निगरानी की जा रही है। यदि मतदाता/व्यक्ति उस विधान सभा का मतदाता नहीं है, तो उस विधान सभा में न सके। कोविड गाइड लाइन्स का पालन कराने के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित किये गये है। मतदाताओं के लिए मतदान देने हेतु हैण्डग्लब्स उपलब्ध कराये जायेंगे। कोविड वेस्ट मैटेरियल को एकत्रित करने के लिए मतदान केन्द्रों पर डस्टबिन रखे जायेंगे। कीविड वेस्ट मैटेरियल को एकत्रित करने के लिए ब्लाकवार 66 टीमें लगायी गयी है। मतदान होने के पश्चात ईवीएम को सुरक्षित रूप से पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर में मूल्यांकन भवन के स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा जायेगा।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities