ब्रेकिंग
अयोध्या का किन्नर समाज गरीबों की सहायता करने में तत्परAuraiya: बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, अधेड़ हुआ घायलAuraiya: सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्री हुए घायलAgra: बेटों ने नहीं दिया सम्मान तो पिता ने संपत्ति की डीएम के नामHamipur: हाईवे पर हुई दो दुर्घटनाएं, तीन लोग हुए घायलHamirpur: ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा, मौके पर हुई मौतHamirpur: विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु, जनपद को नौ जोन और 42 सेक्टर में बांटा गयामहोबा दौरे पर प्रियंका गांधी, प्रतिज्ञा रैली को करेंगी सम्बोधितHamirpur: शहर के बीच जेल तालाब में आग लगने से हड़कंप, बड़ा हादसा टलाJaunpur: पुलिस चौकी में घुसा ट्रक, हादसे में 1 की मौत, एक पुलिसकर्मी घायल

Jhansi: रजत पदक विजेता शैली सिंह का गुरु पद्मश्री अंजु बॉबी जार्ज के साथ हुआ भव्य सम्मान

प्रवीन भार्गव, झांसी

Jhansi: महारानी लक्ष्मीबाई की नगरी झांसी की शैली सिंह जब अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश और बुंदेलखंड का नाम रोशन कर झाँसी आयी तो नगर वासियों ने शैली सिंह और उनकी गुरू पद्मश्री एवं लंबी कूद की पूर्व विश्व चैंपियन अंजूबॉबी जॉर्ज का भव्य स्वागत एवं सम्मान किया।

जिला एथलेटिक्स संघ की ओर से यहां दीनदयाल सभागार में आयोजित समारोह में प्रशासन, राजनीति, खेलों और समाजसेवा के क्षेत्र में काम करने वाले गणमान्यों द्वारा दोनों खिलाडियों का सम्मान किया। वैद्यनाथ आयुर्वेद भवन प्राइवेट लिमिटेड की ओर से शैली को दो लाख की धनराशि प्रदान की गई। वहीं इस बात की घोषणा हुई कि जब तक वह खेलेंगी तब-तक उन्हें हर साल यह राशि मुहैया करायी जायेगी। पूर्व राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता चंद्रपालसिंह यादव ने शैली को एक लाख का चैक और क्रभकों की ओर से जीवनभर उन्हें सुख सुविधाएं मुहैया कराने का संकल्प लिया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के ही नेता और स्पेस मून सिटी के डायरेक्टर दीपनारायण सिंह यादव ने भी शैली को एक लाख का चेंक भेंट किया। वहीं, माऊंट लिट्रा जी स्कूल के प्रबंध निदेशक डॉ. रोहित पाण्डे ने स्कूल की तरफ से 51 हजार की राशि भेंट की। झांसी की उभरती एथलेटिक खिलाड़ी को राकेश बघेल, माउंट लिट्रा स्कूल प्रशासन, ऋषभ सरावगी मेमोरियल, गहोई समाज फाउंडेशन, पूर्व विधायक कैलाश साहू, विकास साहू और प्रभात कुमार आदि ने भी सम्मान राशि भेंट की। इस स्वागत से अविभूत शैली ने सभी का आभार प्रकट किया और इसी तरह से उसका मनोबल बढ़ाते रहने की अपील की। इस दौरान पद्मश्री अंजू बॉबी जॉर्ज ने कहा कि इस क्षेत्र से यदि और भी प्रतिभाएं सामने आतेी हैं तो वह और उनके पति रॉबर्ट जॉर्ज अपनी अकादमी के माध्यम से उनकी भी मदद करेंगे। उन्होंने बताया कि शैली ने यह मकाम हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की है और उम्मीद जताई कि वह आगे भी हमारा और अपनी जन्मभूमि  के सम्मान के लिए और भी कड़ी मेहनत करेगी।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities