बड़ी ख़बरें
10 साल की बेटियों ने लिखी गुमनाम नायिका पर किताब, सीएम शिवराज ने किया विमोचनजेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदात

अभी बुड्डा नहीं जवान हूं डार्लिंग…प्लीज मेरे साथ कर लो शादी, दुल्हन ने किया इंकार और उठा लिया ये खौफनाक कदम, फतेहपुर से कानपुर बैरंग लौटी बारात

फतेहपुर। बैंडबाजे की धुन में बराती दूल्हे की बग्घी के आगे डांस कर रहे थे। घर के पास बरात पहुंची तो लड़की पक्षवालों ने उनका धूमधाम के साथ स्वागत किया। दूल्हा जयमाले के लिए स्टेज पर दुल्हन का इंतजार कर रहा था। सहेलियों के साथ हाथ में वरमाला लेकर वह मंच तक पहुंची और दूल्हे पर जैसे ही उसकी नजर पड़ी तो दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। परिवारवालों के साथ दूल्हे ने मानने की कोशिश की पर वह नहीं मानी। पिता ने दबव बनाया तो दुल्हन कमरे के अंदर जाकर बोली ‘पापा’ मैं बुड्डे के साथ शादी नहीं करूंगा, कहकर जहर पी लिया। आनन-फानन में उसे अस्पताल लेकर परिवारवाले निकले, लेकिन रास्ते में ही युवती ने दम तोड़ दिया। खुशी मातम में बदल गई और फतेहपुर के औंग थानाक्षेत्र से कानपुर के महाराजपुर बरात बैरंग लौट आई।

फतेहपुर जिले में औंग थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की की शादी का आयोजन औंग के एक गेस्ट हाउस में रविवार को था। बरात कानपुर जनपद के महाराजपुर थाना के एक गांव से आई थी। धूमधाम से नाश्ता-पानी के बाद देर रात गाजे-बाजे के साथ अगवानी की रस्म शुरू हुई। जयमाले के वक्त दोगुनी उम्र के दूल्हे को देखकर दुल्हन गुस्सा गई। अवसाद में दुल्हन ने कमरे में जाकर जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ी देखकर परिवालों ने ऐसा कदम क्यों उठाया पूछा तो उसने कहा कि, मैं बुडडे के साथ शादी नहीं करना चाहती थी। पिता ने दबाव बनाया तो मैंने ये कदम उठा लिया।

परिवारवाले उसे लेकर निजी चिकित्सालय पहुंचे। डॉक्टर ने हालत गंभीर बताकर कानपुर ले जाने की सलाह दी। परिजन कानपुर इलाज के लिए जा रहे थे तभी रास्ते में ही युवती की मौत हो गई। परिजनों ने युवती का अंतिम संस्कार पांडु नदी के किनारे कर दिया है। युवती की मौत के बाद पल भर में खुशियां मातम में बदल गईं। दूल्हा बरात लेकर वापस अपने गांव चला गया। जनाती पक्ष के निमंत्रण में आए अतिथि दुखद घटना को सुनकर वापस हो गए।

गेस्ट हाउस में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। हर व्यक्ति कानूनी पचड़े से बचने के लिए अपने गांव चला गया। कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं था। सूत्रों का कहना है कि, युवती को बताया गया था कि, दूल्हे की उम्र कम है और वह पढा लिखा है। लेकिन जैसे ही वह बरात लेकर आया और दुल्हन ने उसे देखा तो शादी करने से उसने इंकार कर दिया। मामले पर निरीक्षक जयचंद भारती ने बताया कि पुलिस को कोई सूचना नहीं मिली है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities