ब्रेकिंग
Auraiya: बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, अधेड़ हुआ घायलAuraiya: सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्री हुए घायलAgra: बेटों ने नहीं दिया सम्मान तो पिता ने संपत्ति की डीएम के नामHamipur: हाईवे पर हुई दो दुर्घटनाएं, तीन लोग हुए घायलHamirpur: ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा, मौके पर हुई मौतHamirpur: विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु, जनपद को नौ जोन और 42 सेक्टर में बांटा गयामहोबा दौरे पर प्रियंका गांधी, प्रतिज्ञा रैली को करेंगी सम्बोधितHamirpur: शहर के बीच जेल तालाब में आग लगने से हड़कंप, बड़ा हादसा टलाJaunpur: पुलिस चौकी में घुसा ट्रक, हादसे में 1 की मौत, एक पुलिसकर्मी घायलडेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये हैं सबसे पॉपुलर स्थान

Kanpur: प्रबुद्ध वर्ग महिला सम्मेलन का हुआ आयोजन, सरकार की योंजनाओं के बारे में दी गई जानकारी

रोहित पाल, कानपुर

कानपुर सिविल लाइन्स स्थित रागेंद्र स्वरुप ऑडिटोरियम में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा द्वारा महिला प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन और कमल शक्ति संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप मे सांसद पूनम महाजन शामिल हुई। साथ ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महिला मोर्चा दर्शना सिंह और रेखा गुप्ता भी उपस्थिति रहीं। इस दौरान उन्होंने महिला कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए 2022 विधानसभा जीत का मंत्र भी दिया।

पूनम महाजन ने अपने सम्बोधन मे कहा कि भारत को विशेष बनाने में महिलाओं की बहुत भूमिका रही है। भारत की महिला अपनी स्वयं भाग्य विधाता है। विकास की लक्ष्मी साइकिल या पंजे मे नहीं आती वो सिर्फ कमल पे ही आती है। ये सर्व धर्म संभाव की सरकार है। सभी जात-पात से हटकर देश के लिए काम करती है। मोदी जी की योजनाओं से रूबरू कराते हुए उन्होंने कहा कि मोदी ने 71 लाख शौचालय, 80 लाख 75 हज़ार ग्रामीण महिलाओं को घर और उज्जवला गैस कनेक्शन बहनों को दिए। गांव की महिलाओं की पीड़ा समझी जो 50 साल में कांग्रेस कभी नहीं समझ पायी। यह सब मोदी और योगी के कारण संभव हो सका। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कई योजनाओं से जनता को लाभान्वित किया है। 100 करोड़ जनता का वैक्सीनेशन पूरा किया गया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दर्शना सिंह ने विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से तैयारी करने को कहा और उपस्थित प्रबुद्ध महिलाओं से संवाद भी किया। उन्होंने कहा कि महिलायें किसी से पीछे नहीं है। अपनी शक्ति को पहचाने और आगे बढ़े। देश को एक अच्छा समाज देने मे अपना सहयोग करें। उन्होंने कहा में यहां महिलाओं के सम्मान के लिए आयी हूं, नौ देवियों के शक्ति रूपों मे जो बहने बैठी हैं, मैं उन्हें प्रणाम करती हूं। यह सभी भारत देश की वीरांगना है। इसलिए हम पुनः संकल्प लेते है। महिला सम्मान, महिला सुरक्षा और नारी उत्थान के लिए भाजपा की सरकार बनाएंगे। इसके साथ ही कार्यक्रम में विशिष्ट क्षेत्रों मे काम करने के लिए हिमानी शुक्ला उद्यमिता,  प्रेमा धानुक नर्स, रानी कपूर वकील, आशा रानी रॉय पहली महिला पुरोहित,  स्वप्निल सिंह  कोविड में फ्री सेवा, बिंदु निगम-सीए,  मुदिता मिश्रा छात्रा,  माधवी सेंगर गीता कपूर और  कल्पना गौड़ को सम्मानित किया गया।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities