ब्रेकिंग
Auraiya: सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्री हुए घायलAgra: बेटों ने नहीं दिया सम्मान तो पिता ने संपत्ति की डीएम के नामHamipur: हाईवे पर हुई दो दुर्घटनाएं, तीन लोग हुए घायलHamirpur: ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा, मौके पर हुई मौतHamirpur: विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु, जनपद को नौ जोन और 42 सेक्टर में बांटा गयामहोबा दौरे पर प्रियंका गांधी, प्रतिज्ञा रैली को करेंगी सम्बोधितHamirpur: शहर के बीच जेल तालाब में आग लगने से हड़कंप, बड़ा हादसा टलाJaunpur: पुलिस चौकी में घुसा ट्रक, हादसे में 1 की मौत, एक पुलिसकर्मी घायलडेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये हैं सबसे पॉपुलर स्थानकानपुर आईआईटी में संयुक्त सचिव डॉ मीनाक्षी जोली ने की प्रेस वार्ता

kanpur: नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट ने 50 वे दीक्षांत समारोह का किया आयोजन, छात्रों को मिले पुरस्कार

रोहित पाल, कानपुर

kanpur  राष्ट्रीय शर्करा संस्थान के 50 वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं पर जमकर पुरस्कारों की बौछार की गई। दीक्षांत समारोह में वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल ऑनलाइन छात्रों से जुड़े। वहीं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति शोभायात्रा में शामिल हुई।  शैक्षणिक वर्ष 18-19 और 19-20 के फैलोशिप, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्सों के लगभग 450 छात्र-छात्राओं को पुरस्कारों और पदको से नवाजा गया।

भारत सरकार की तरफ से महात्मा गांधी स्मारक स्वर्ण पदक समारोह में मुख्य रहे। इनके साथ ही सीवी सुब्बाराव गोल्ड मेडल, आईएसजीईसी गोल्ड मेडल, श्रीजी फ्यूचर लीडरशिप अवार्ड, एक्सीलेंस अवार्ड और ग्लोबल कैनशुगर सर्विसेज अवार्ड भी छात्रों को दिए गए। समारोह के बाद केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि पीएम ने ना सिर्फ चीनी मिलों पर फोकस किया है बल्कि सबसे ज्यादा फोकस एथेनॉल पर किया है। आपको बता दें कि एथेनॉल आलू और मक्का से भी बनाया जाता है। संस्थान में शोध पर ज्यादा जोर दिया जाए जिससे एक ऐसी शुगर बनाई जाए जो शुगर फ्री हो और निर्यात भी सबसे अधिक हो।

 

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities