ब्रेकिंग
नवाबगंज पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत तो पिता ने बेटे की खुद शुरू की पड़ताल, सीसीटीवी फुटेज देकर थाना प्रभारी से ‘घर के चिराग’ को बचाने की लगाई फरियाद, पर लाश मिली ‘सरकार’गोकश और पुलिस के बीच फायरिंग की तड़तड़ाहट से थर्राया घाटमपुर, गोली लगने से इंस्पेक्टर समेत दो घायल’अग्निपरीक्षा’ में पास हुए एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र की नवनियुक्त सरकार ने जीता विश्वास मत, जानें कांग्रेस-एनसीपी के आठ विधायक वोटिंग से क्यों रहे दूरदोस्ती पर भारी पड़ गया ‘नफरत’ वाला खंजर’, गला काटने के बाद अंतिम संस्कार में शामिल हुआ ‘जल्लाद’…हैलो मैं अल कायदा का सदस्य बोल रहा हूं, ‘महामंडलेश्वर आपके साथ गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी को बम से उड़ा दूंगा’राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम के दस्ते पर हमला, एसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल, 17 जेसीबी के साथ दो हजार जवानों ने 70 घरों को ढहायाSpecial story on anniversary of bikru case – ऐसा था विकास दुबे कानपुर वाला, 2 जूलाई को बहाया ‘खाकी के खून का दरिया’उदयपुर केस में सामने आई सनसनीखेज साजिश, दरिंदों ने 2013 में खरीदी ‘2611’ वाली तारीखISIS स्टाइल में उदयपुर के बाद अमरावती में हत्या, दरिंदों ने चाकू से दवा कारोबारी का गला काटाउदयपुर के कन्हैया हत्याकांड में शामिल थे 5 आतंकी, अपने साथियों को बचाने के लिए दुकान के पास खड़े थे दो आतंकी

Kanpur Violence : कानपुर हिंसा के ये शातिर निकले सूत्रधार, अब तक इतने उपद्रवी किए गए गिरफ्तार

कानपुर। शहर को दंगे की आग में झोंकने वालों का पुलिस इलाज कर रही है। बेकनगंज थाने में तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं, जिसमें हिंसा का मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी के अलावा बवाल के सूत्राधार के तौर पर हीरामन का पुरवा के एहतशाम कबाड़ जीशान, आकिब, रिजबी रोड के निजाम कुरैशी, दलेलपुरवा के अजीजुर्रहमान, इमरान कालिया का नाम सामने आया है। पुलिस ने अब तक 40 आरोपियों में से 28 को गिरफ्तार कर लिया है। जिनमें से कईयों को पुलिस कोर्ट के जरिए रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

जुमे की नमाज के बाद हुई थी हिंसा
बेकनगंज थानाक्षेत्र के नईसड़क पर जुमे की नमाज के बाद हिंसा हुई। उपद्रवियों ने जमकर तोडफोड के साथ ही फायरिंग और बमबाजी कर पूरे इलाके में खौफ मचा दिया। उपद्रवियों ने आधा दर्जन से ज्यादा वाहन तोड़ डाले थे और दारोगा कैलाश दुबे समेत सात लोग घायल हुए हैं। चार घंटे तक बवाल चलता रहा। पुलिस कमिश्नर, डीएम भारी पुलिसबल के साथ दंगाईयों से मुकाबला कर किसी तरह से उन्हें खदेड़ा।

हयात जफर हाशमी गिरफ्तार
पुलिस ने 40 नामजद और 1 हजार अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ हत्या का प्रयास, पुलिस पर हमला, सरकारी कार्य में बाधा, बलवा और सेवन क्रिमिनल ला संशोधन एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने जफर हाशमी को दबोच लिया। पहले भी उपद्रव में मुख्य आरोपित रहा हयात जफर हाशमी ही इस बवाल का मास्टर माइंड बताया जा रहा है। इसके पीएफआई कनेक्शन के तार खंगाले जा रहे हैं।

ये हुए गिरफ्तार
नासिर ईदगाह कालोनी, आकिब रेडीमेड मार्केट, आशिक बकरमंडी, साजिद हीरमन का पुरवा, अनस अहमद नगर, शाहिद तलाक महल, बिलाल मीरपुर कैंट, मोहम्मद नासिर बेकनगंज, हबीब मोहम्मद अली पार्क, रहमान दलेलपुरवा, आदिल बेकनगंज, इमरान कालिया पेंचबाग के अलावा अन्य लोग शामिल हैं। पुलिस लगातार अन्य उपद्रवियों की तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि, एक-एक दंगाई को पकड़ा जाएगा। उनके खिलाफ गैंगस्टर, रासुका के तहत केस दर्ज किया जाएगा।

यह भी हुए चिह्नित
हीरामनपुरवा के शहरयान, यूसुफ मंसूरी, कबाड़ी बाजार के आमिर जावेद अंसारी, छोटे मियां का हाता के आजाद, कलक्टरगंज के जीशान एवेंजर, कलक्टरगंज का अब्दुल शकील, तलाक महल का इरफान चड्ढी, पोखरपुरवा चकेरी का शेरा, हीरमनपुरवा का शफी, चर्चित बदमाश आसिफ रैनी का भाई अर्फित, हीरामन का पुरवा इजराइल, गम्मू खां का हाता निवासी अकील खिचड़ी, बजरिया का अदनान, कर्नलगंज का परवेज उर्फ चिकना, रेडीमेड मार्केट का शादाब मुख्य रूप से शामिल हैं।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities