ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर 40 संदिग्धों के पोस्टर किए जारी, कानपुर की आबोहवा खराब करने वालों पर फुल एक्शन की तैयारी

कानपुर। बेकनगंज थानाक्षेत्र स्थित शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़क गई थी। उपद्रवियों ने पत्थरबाजी के साथ ही फायरिंग और पेट्रोल बम फोड़कर बवाल काटा था। अब पुलिस ने 3 जून के दंगाईयों का पोस्टर जारी किया है। जिसमें 40 आरोपियों के फोटो दिए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, सभी आरोपी नई सड़क इलाके के हैं और इन्हीं ने दंगा फैलाया। पुलिस ने पोस्टर को सोशल मीडिया में वायरल कर उपद्रवियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

क्या है पूरा मामला
3 जून को कानपुर के बेकनगंज थानाक्षेत्र स्थित नई सड़क में हिंसा भड़क गई। दंगाईयों ने दुकान, वाहनों को तोड़ दिया और लूटपाट करने के साथ पथराव व फायरिंग भी की। इसके अलावा पुलिस के साथ ही दूसरे वर्ग के लोगों पर पेट्रोल बम से हमला किया था। जिससे आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने मास्टामाइंड समेत 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की एसआईटी की टीम कर रही है। अब पूरे इलाके में शांति है।

ऐसे की गई पहचान
3 जून की हिंसा के आरोपियों की पहचान सीसीटीवी फुटेज निकालकर पुलिस ने की है। पुलिस ने कहा है कि इनकी सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। जल्द ही अन्य आरोपियों के भी इसी तरह के पोस्टर जारी किए जाएंगे। पुलिस के मुताबिक, ये सभी दंगाई नई सड़क इलाके के हैं। एसआईटी की टीम सोमवार को जांच के लिए इन्हीं इलाकों में कई। कई दुकानों से सीसीटीवी फुटेज लिए।

…जो बाद में दंगे में बदल गया
भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की, जिससे मुस्लिम समुदाय के लोग नाराज थे। मुस्लिम समुदाय के लोग यतीमखाना की सद्भावना चौकी के पास बाजार बंद करा रहे थे। तभी दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए, जिसके बाद पथराव हुआ और जो बाद में दंगे में बदल गया।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities