बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

IND vs PAK Asia Cup T20 : जानिए मोहम्मद शमी ने क्यों कहा ‘मुल्क को धोखा देने की बजाए मरना पसंद करूंगा’

नई दिल्ली। एशिया कप टी-20 क्रिकेट मैच 2022 में रविवार की शाम एकबार फिर पाकिस्तान और भारत आमने-सामने होंगे। टीम इंडिया की जीत के लिए क्रिकेटप्रेमी भगवान के दर पर जाकर माथा टेक रहे हैं तो वहीं मैच का लुत्फ उठाने के लिए घर पर तैयारी कर रहे हैं। इनसब के बीच भारतीय दल से बाहर चल रहे तेज गेंजबाल मोहम्मद शमी ने 3 सिंतबी को अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। साथ ही रोहत शर्मा के योद्धाओं की जीत की भविष्वाणी भी की है। अब सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को यूजर्स जन्मदिन की शुभकामना के साथ उनका एक बयान को शेयर कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी का जन्म 3 सितंबर 1990 को उत्तरप्रदेश के अमरोहा में हुआ था। मोहम्मद शमी के पिता का नाम तौसिफ अली है जो कि एक किसान थे। मोहम्मद शमी की माता का नाम अंजुम आरा है। मोहम्मद शमी के तीन भाई और एक छोटी बहन है। मोहम्मद शमी की पत्नी का नाम हसीन जहां है। मोहम्मद शमी की बेटी का नाम आइराह शमी है। जब मोहम्मद शमी 15 साल के थे तब उनके उनकी गेंदबाजी से प्रभावित होकर उन्हें मुरादाबाद के क्रिकेट कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी के पास लेकर गए। बदरुद्दीन ने शमी को क्रिकेट की बारीकियां सिखाई। मोहम्मद शमी का चयन जब उत्तर प्रदेश अंडर-19 की टीम में नहीं हुआ तो वह कोलकाता चले गए और वहां डलहौजी क्रिकेट क्लब के लिए खेलना शुरू किया।

मोहम्मद शमी ने 3 सितंबर 2022 को अपना 32वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर उन्होंने टीम इंडिया की जीत का दावा किया। मोहम्मद शमी के प्रशंसक भी सोशल मीडिया में उन्हें बधाई दे रहे हैं। साथ ही उनके एक पुराने बयान को शेयर कर रहे हैं। बतादें, मोहम्मद शमी ने साल 2013 में अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कमाल का खेल दिखाया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ उस मुकाबले में शमी ने पहली पारी में 4 विकेट चटकाए जिसके चलते भारत ने वेस्टइंडीज को 234 रनों पर रोक दिया। वहीं दूसरी पारी में शमी ने पांच विकेट चटकाकर भारत को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया।

पिछले साल भारत को टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान से हारने के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ट्रोल किया जाने लगा था। कुछ लोगों ने तो हदें पार करते हुए शमी के खिलाफ अनुचित टिप्पणियां की थीं। जिसके बाद मोहम्मद शमी को चयन टी-20 टीम में नहीं हुआ। हालांकि वह टेस्ट और एक दिवसीय टीम के अमह सदस्य रहे और कई मैचों में भारत को जीत दिलवाई।

साल 2018 में मोहम्मद शमी की निजी जिंदगी में भूचाल आ गया था। उनकी पत्नी हसीन जहां ने इस गेंदबाज पर घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न, मैच फिक्सिंग जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद शमी ने अपनी पत्नी के आरोपों पर सफाई दी थी। शमी ने कहा था, ’सबसे बड़ा सवाल मेरे ऊपर उठा है. आज नहीं, अगर अभी भी मेरे मन में यदि देश के लिए धोखा देने का सवाल आता है, तो मैं मरना पसंद करूंगा। मैं भारतीय सेना का सम्मान करता हूं। अगर मैं झूठा साबित हुआ, तो हर सजा भुगतने के लिए तैयार हूं.।

शमी ने आगे कहा था, हसीन और उनके परिवार के लोग कह रहे हैं कि हम बैठकर सब मुद्दों पर बात करेंगे। लेकिन मैं नहीं जानता कि कौन उसे बरगला रहा है। ये जितनी खबरें हमारे पर्सनल लाइफ के बारे में चल रही हैं वह सब पूरी तरह झूठ हैं। ये हमारे खिलाफ कोई बड़ी साजिश है। मुझे बदनाम करने या मेरा करियर बर्बाद करने की कोशिश की जा रही है।

मोहम्मद शमी को साल 2019 में संयुक्त राज्य अमेरिका ने वीजा देने से मना कर दिया था। उस दौरान टीम इंडिया को फ्लोरिडा में दो टी-20 मैच खेलने थे। शमी को वीजा नहीं दिए जाने की वजह उनपर घरेलू हिंसा के लगाए गए आरोप थे। हालांकि बीसीसीआई के हस्तक्षेप के बाद शमी को अमेरिका में खेलने का मौका मिला। फिलहाल मोहम्मद शमी एशिया कप की टीम में शामिल नहीं हैं। हालांकि उम्मीद है कि उन्हें टी-20 विश्वकप में शायद भारतीय टीम में जगह मिल जाए।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities