ब्रेकिंग
Kanpur: बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा का योगी सरकार पर हमला, बोले- बेलगाम हो चुकी है योगी सरकारShahjahanpur: कानून के राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त, बदमाशों ने कोर्ट में निपटाया वकीलSiddharthnagar: भाकियू ने केंद्रिय मंत्री अजय मिश्रा को हटाने के विरोध में जाम किया रेलवे ट्रैकHamirpur: किसानों के रेल रोको आंदोलन को लेकर प्रशासन अलर्ट, तैनात की गई जीआरपी और पुलिसAuraiya: किसान यूनियन द्वारा रेल रोकने के मामले में पुलिस प्रशासन सख्तUnnao: किसानों की ओर से रेल रोको आंदोलन का आह्वान, पुलिस और प्रशासनिक टीमें अलर्टHamirpur: आकाशीय बिजली गिरने से बेटे की मौत, मां की हालत गंभीरAgra: किसान आंदोलन के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजामAgra: युवक के ऊपर टूट कर गिरा बिजली का तार, करंट लगने से युवक की मौतJhansi: रजत पदक विजेता शैली सिंह का गुरु पद्मश्री अंजु बॉबी जार्ज के साथ हुआ भव्य सम्मान

Mathura: नेशनल हाईवे-2 की दुर्दशा को लेकर सांसद को दिया ज्ञापन

मनोज चाहर, मथुरा

मथुरा: अनीता चावला एडवोकेट ने NH 2 हाइवे नयति मेडिसिटी के बाहर की सर्विसलेन की दुर्दशा कें सम्बंध मे सभी जगह से हताश होकर सांसद महोदया को ज्ञापन सौंपा।  मथुरा के नगर निगम के वार्ड नंबर 24 यानि नियति मेडिसिटी के बाहर NH2 की सर्विसलेन की समस्या से काफी समय से जूझ रहे वहां के निवासियों का हाल पिछ्ले कुछ माह से छिपा नही है,  न तो नगर निगम का वहां कोई नाला है, जिससे पानी का निकास हो सके और सर्विस लेन हाइवे, जिसमें गहरे गड्डे बने हुए हैं जो बिन बारिश के जलभराव की वजह से दिखते ही नही जिसमें आए-दिन दोपहिया वाहन चालक गिरकर चुटैल हो रहे है और प्रतिदिन लोड ऑटो आदि पलट रहे है। लेकिन NHAI, नगरनिगम और स्थानीय पार्षद मूकदर्शक बनें बैठे है।

गीता नाथानी अध्यक्षा ने कहा कि मथुरा की ऐसी स्थिति को देखकर हमारे ब्रज कहे जाने वाले मथुरा की छवि धूमिल हो रही है। नगरनिगम से कोई कार्यवाही न होने पर दिनांक 23 सितम्बर को माननीय डी 0 एम0 साहब को  भी स्थानीय निवासियों को लेकर ज्ञापन दिया जा चुका है। लेकिन अब तक कही से भी कोई स्थाई समाधान नही निकल पा रहा है।

करीब  2 माह पूर्व नगर निगम द्वारा सीवर लाइन के नाम पर पक्की सड़क खोदकर गड्डे कर दिये गए जोकि पाईप डालने के बाद केवल कच्ची मिट्टी डालकर बदं कर दिये, जिसके कारण सड़क में गहरे गड्डे है, जो पानी की वज़ह से दिखते नही और प्रतिदिन न जाने कितने दोपहिया वाहन चालक उन गड्डों में गिर जाते है और आएदिन चोट लगती है। पार्षद मूकदर्शक बने है। NHAI और नगर निगम कोई इस समस्या की ओर ध्यान नही दे रहा है। मूलभूत तीन समस्याओं की माँग कर रहे है। हाइवे की समस्या के बारे में बताते हुए सांसद महोदय से निवेदन किया कि एक बार स्वयं उक्त स्थान का निरीक्षण करें एवं समस्या के निदान हेतु अविलम्ब सम्बंधित विभाग को आदेशित करें, ताकि मथुरा की स्वच्छ छवि बने। माननीय सांसद महोदया द्वारा तत्काल बैठक की जाएगी और उक्त समस्या का तुरंत समाधान किया जाएगा। मथुरा की हाइवे की दुर्दशा के सम्बंध ज्ञापन देने वालों में गीता नाथानी अध्यक्षा, सहसचिव ज्योति भाटिया सिन्धी वेलफेयर फाऊंडेशन मथुरा और रजनी चावला आदि 4 लोगों का प्रतिनिधि मंडल उपस्थित रहा।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities