ब्रेकिंग
Kanpur: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने परियोजनाओं का किया लोकार्पण, सरकार की गिनाई उपलब्धियांBadaun: एनएचएम संविदा कर्मचारियों की हड़ताल, मांगों को लेकर प्रदर्शनBadaun: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तारSiddharthnagar: आनंदी बेन पटेल ने आंगनवाडी केंद्र का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देशकानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, विपक्षियों पर कसा तंजहमीरपुर पहुचीं उमा भारती, स्वामी ब्रह्मानंद जी के जन्मोत्सव में हुईं शामिलAgra: दारू के लिए पैसे ना देने पर दोस्तों ने की दोस्त की पिटाईआगरा पुलिस ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों का किया निरीक्षणAgra: रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के गड्ढे बने मुसीबत, हादसे को दावत दे रहे हैं दावतदिशा पाटनी ग्लैमरस तस्वीरों में दिखी बोल्ड, सोशल मीडिया पर छाया हॉट लुक

मोदी सरकार ने ग्रामीण डाक सेवकों को दिया तोहफा, हर महीने सैलरी में बढ़ाया DA 

मोदी सरकार ने Post Office में काम करने वालों को बड़ी सौगात दी है। इस दौरान ढाई लाख ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) को 31 फीसद महंगाई भत्‍ता देने का फेसला कर लिया है। अब ग्रामीण डाक सेवकों को भी दूसरे केंद्रीय कर्मचारियों की तरह हर महीने सैलरी में बढ़ा DA मिलेगा। उनके DA में जुलाई से अब तक 14 फीसद की वृद्धि हुई है। इस योजना को Postal Department ने इसे तुरंत लागू का आदेश दिया है।

सूत्रों के अनुसार, 1 जुलाई 2021 से ग्रामीण डाक सेवकों को DA में 14 फीसद बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा। अब उनके लिए DA 17 फीसद से बढ़ाकर 31 फीसद कर दिया गया है। आपको बता दें कि GDS की सैलरी 10 हजार रुपए से शुरू होकर 14500 रुपए महीने तक होती है। यह काम के घंटों के अधार पर बनती है। GDS Postal Department का सबसे अधिक डिमांड वाला पद है। डाकघरों में इनकी नियुक्ति डाकिया के अधार पर होती है। इस विभाग में इस समय 1.71 लाख कर्मचारी हैं जबकि GDS की संख्‍या ढाई लाख के करीब है। यह आंकड़ा मार्च 2020 तक का है।

 

 

 

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities