बड़ी ख़बरें
Yogi Adityanath के एक फैसले ने विपक्ष की उम्मीदों को किया ध्वस्त,अब मोदी की हैट्रिक कोई नही रोक सकता !देव भूमि पर फिर मंडराया तबाही का साया ! तुर्की से भी बड़ी आएगी उत्तराखंड में तबाही देवभूमि में मिलने लगी भूकंप की आहट ! देवभूमि में बज गई खतरे की घंटी आने वाली है महा तबाही ..अपनी सुनहरी आवाज से Bollywood को हैरान करने वाले Amarjeet Jaykar को मुंबई से आया बुलावा ,रानू मंडल की ही तरह है अमरजीत जयकर की कहानी ,सोशल मीडिया में रातो रात छा गया था मजदूरी करने वाला एक अमरजीत !जडेजा के “कलाई जादू” से पस्त हो गए मेहमान फिरकी के फेर में फंसे कंगारू नागिन डांस करने को मजबूर! भारत तीनों फॉर्मेट में बना नंबर वन!GlobalInvestorSummit:एमएसएमई कैबिनेट मंत्री राकेश सचान डकार कर बैठे 72 प्लाटों का आवंटनGeneralElection2024:BJP इंटरनल सर्वे ने उड़ाई सांसदों की नीद 100 से ज्यादा सांसदों का होगा पत्ता साफ!GeneralElection2024:अखिलेश ने किया भाजपा को आम चुनाव में पटकनी देने का प्लान तैयार , जातीय जनगणना की मांग से देंगे धारMayawatiOnYogi:बीजेपी ने उठाया हिंदू राष्ट्र का मुद्दा,बसपा को सताई दलितों के वोट कटने की चिंता !DelhiMcdFight:Bjp का दिल्ली में मेयर बनाने का सपना हो गया चकनाचूर !मेयर की महाभारत में अब लग गया विराम!ElectionCommissionDecision:शिव सेना पर कब्जे की लड़ाई में जीते मुख्यमंत्री शिंदे उद्धव को मशाल जलाने की मजबूरी पार्टी पर कब्जे की लड़ाई में EC का फैसला शिंदे के पक्ष में

कब्र में गड़े मुर्दे को खाने वाला ये ‘खलनायक’ अब बच्चों को बना रहा शिकार, खतरनाक ‘शिकारी’ को दबोचने के लिए पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन

मुंगेली । छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में कबर बिज्जू नामक खलनायक ने शहरी इलाकों के अलावा दर्जनभर से ज्यादा गांवों दहशत मचा रखी है। बिज्जू जहां कब्र से गड़े मुर्दे को खा रहा था तो वहीं अब लोगों के घर पर घुसकर बच्चों पर हमला कर है। ग्रामीण अपने-अपने बच्चों के साथ घरों पर दुबके हैं। शातिर शिकारी को दबोचने के लिए पुलिस के अलावा वन विभाग की टीम लगातार ऑपरेशन चला रही है। ग्रामीणों ने बताया कि, कुछ दिन पहले केवल एक या दो ही कबर बिज्जू था, मगर अब इनकी संख्या बढ़कर 7 -8 हो गई है।

लोरमी के वार्ड नंबर 6, पंजाबी मोहल्ले में घूम रहे इन जीवों से परेशान शैलेन्द्र सलूजा ने बताया कि इस मोहल्ले में ही एक घर वीरान पड़ा है। जहां कोई नहीं रहता। यहां बड़ी-बड़ी झाड़ियां उग आईं हैं। यही कारण है कि वहां इन कबर बिज्जुओं का कुनबा बढ़ता जा रहा है; जो कि परेशानी का विषय बना हुआ है। शैलेंद्र बताते हैं कि, कबर बिज्जू कब्र से मुर्दे को निकाल कर खाते हैं। यहां अब उतनी कब्रे नहीं बचीं, जिससे ये जीव अब घरों के अंदर आकर बच्चों पर हमला कर रहा है।

शैलेंद्र के पड़ोसी, जतिन कुमार ने बताया कि आमतौर पर कब्रिस्तान या जंगलों में रहने वाला ये जीव लोरमी शहर में कैसे बढ़ रहे हैं, यह बहुत ही चिंता का विषय है। रेस्क्यू टीम को सफलता नहीं मिली। मगर टीम ने लोगों को अपना मोबाइल नंबर दिया और कबर बिज्जू दिखने पर तत्काल कॉल करने के लिए कहा है। लोग कबर बिज्जू के इलाके में होने की बात सुनकर ही डरे सहमे हुए हैं। जतिन ने बताया कि बिज्जू ने अब तक कई बच्चों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया है। पुलिस के साथ वन विभाग की टीम क्षेत्र को बिज्जू से मुक्त कराने के लिए ऑपरेशन चला रही हैं।

मुंगेली के रिहायशी और ग्रामीण इलाकों में 6-7 की संख्या में घूम रहा कबर बिज्जू के नाम से जाना जाने वाला यह जीव खतरनाक बताया जा रहा है। दरअसल, कबर बिज्जू कब्र को खोदकर लाश को खा जाता है। बिल्ली के आकार के दिखने वाले कबर बिज्जू को एशियन पाम सिवेट भी कहा जाता है। कबर बिज्जू सर्वाहारी होता है। जिसका मुख्य भोजन फल कंद मूल के साथ साथ छोटे कीट पतंगे भी होते हैं। निशाचरी होने के कारण माना जाता है कि यह कब्रों को खोदकर खा जाता है तो वहीं छोटे बच्चों के लिए बड़ा खतरा है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities