ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

Night curfew in UP: केसों में बढ़ोत्तरी को देखते हुए नाइट कर्फ्यू का बढ़ा समय, जानें- नियम?

यूपी में कोरोना के केसों में बढ़ोत्तरी को देखते हुए सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू एक घंटा बढ़ाने का निर्णय किया गया है। इस दौरान सीएम योगी ने कहा है कि नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। पहले 1000 से ज्यादा सक्रिय मामले वाले जिलों में ही रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू लगाया गया था। बाकी जिलों में यह व्यवस्था रात 11 बजे से लागू थी।

सीएम योगी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लगाया था। यह कर्फ्यू कुछ जिलों में और रात 11 बजे से लागू था। अब इसी 10 बजे से और पूरे प्रदेश में लागू किया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इस दौरान किसी भी न्यू ईयर पार्टी या समारोह की अनुमति नहीं होगी। साथ ही शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोरोना प्रोटोकॉल का साथ अधिकतम 200 लोगों के हिस्सेदारी की इजाजत होगी।

विदेश से उत्तर प्रदेश की सीमा में तथा देश के किसी भी राज्य से आने वाले हर एक नागरिक की ट्रेसिंग-टेस्टिंग की जाएगी।साथ ही कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार के सार्वजनिक गतिविधियों पर रोक।

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने का साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन और बस, रेलवे और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सानधानी बरती जाएगी।

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर गांवों और शहरी वार्डों में निगरानी समितियां फिर से एक्टिव होंगी और केवल जरुरी सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट मिलेगी।

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे से आने वाले लोगों को वैध टिकट के साथ छूट होगी।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities