ब्रेकिंग
Kanpur: बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा का योगी सरकार पर हमला, बोले- बेलगाम हो चुकी है योगी सरकारShahjahanpur: कानून के राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त, बदमाशों ने कोर्ट में निपटाया वकीलSiddharthnagar: भाकियू ने केंद्रिय मंत्री अजय मिश्रा को हटाने के विरोध में जाम किया रेलवे ट्रैकHamirpur: किसानों के रेल रोको आंदोलन को लेकर प्रशासन अलर्ट, तैनात की गई जीआरपी और पुलिसAuraiya: किसान यूनियन द्वारा रेल रोकने के मामले में पुलिस प्रशासन सख्तUnnao: किसानों की ओर से रेल रोको आंदोलन का आह्वान, पुलिस और प्रशासनिक टीमें अलर्टHamirpur: आकाशीय बिजली गिरने से बेटे की मौत, मां की हालत गंभीरAgra: किसान आंदोलन के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजामAgra: युवक के ऊपर टूट कर गिरा बिजली का तार, करंट लगने से युवक की मौतJhansi: रजत पदक विजेता शैली सिंह का गुरु पद्मश्री अंजु बॉबी जार्ज के साथ हुआ भव्य सम्मान

Agra: भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

मनोज चाहर, आगरा

भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया के तारीख पर हाजिर न होने पर विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए कोर्ट नीरज गौतम ने गुरुवार को गैर जमानती वारंट जारी करने के आदेश दिए। अदालत ने अग्रिम कार्यवाही के लिए पत्रावली पर 27 सितंबर की तारीख दी है। रामशंकर कठेरिया वर्तमान में इटावा से सांसद हैं।

आपको बता दें कि मामला 11 साल पुराना है। उच्च न्यायालय खंडपीठ की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे वकीलों के समर्थन में 26 सितंबर 2009 को सांसद राम शंकर कठेरिया ने अन्य राजनीतिकों के साथ राजामंडी रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया था। इस दौरान रेलवे ट्रैक पर उतरकर रेल यातायात बाधित किया था। जिस पर तत्कालीन स्टेशन मास्टर ने सांसद रामशंकर कठेरिया, विधायक चौधरी बाबूलाल, वरिष्ठ कांग्रेस महिला नेता इंदिरा वर्मा, उच्च न्यायालय खंडपीठ स्थापना संघर्ष समिति के संयोजक और वरिष्ठ अधिवक्ता केडी शर्मा, अधिवक्ता अरुण सोलंकी, कुंवर शैलराज सिंह के खिलाफ आरपीएफ आगरा कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।

अन्य आरोपितों की पत्रावली पृथक करने के कारण सांसद रामशंकर कठेरिया के खिलाफ मुकदमे की सुनवाई अलग से हो रही है। सांसद के 13 सितंबर को अदालत में उक्त मुकदमे में बयान मुलजिम दर्ज हुए थे। गुरुवार को सांसद को खुद पर लगे आरोपों की सफाई में अपना पक्ष रखना था। न तो सांसद हाजिर हुए, ना ही उनके अधिवक्ता द्वारा हाजिरी माफी या स्थगन प्रार्थना पत्र ही अदालत में प्रस्तुत किया गया। जिस पर विशेष न्यायाधीश एमपीएमएलए कोर्ट नीरज गौतम ने सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हए पत्रावली पर अगली तारीख 27 सितंबर नियत की है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities