बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

T-20 वर्ल्ड कप के मौके पर शाहिद आफरीदी ने विराट कोहली को दी रिटायरमेंट की सलाह, टीम इंडिया के क्रिकेटर ने किया पलटवार, ‘प्रिय आफरीदी भारत में क्रिकेटर्स केवल एक बार लेते हैं संन्यास’

नई दिल्ली। आईसीसी टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड का आगाज अगले माह अस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी टीमें जबरदस्त तैयारी में जुटी हैं। इसी बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कैप्टन शाहिद आफरीदी ने विराट कोहली को सलाह देते हुए कहा कि, कोहली को उस समय रिटायरमेंट लेना चाहिए जब वह अपने करियर के टॉप पर हों। जिस पर टीम इंडिया के क्रिकेटर अमित मिश्रा का भी कमेंट आया है। अमित मिश्रा ने आफरीदी को इन सब मसलों से दूर रहने का आग्रह किया है। साथ ही ट्वीट में लिखा है कि प्रिय आफरीदी भारतीय क्रिकेटर्स केवल एकबार संन्यास लेते हैं। ऐसे में आप को कोहली के मामले पर दूर रहना चाहिए।

आफरीदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विराट कोहली ने जिस तरह से अपने करियर की शुरुआत की थी, उसी तरह से उनका समापन भी करेंगे। आफरीदी ने कहा कि कोहली को उस समय रिटायरमेंट लेना चाहिए जब वह अपने करियर के टॉप पर हों। शाहिद आफरीदी ने आगे कहा, उस लेवल पर नहीं पहुंचना चाहिए जहां आपको टीम से ड्रॉप करना पड़े। इसके बजाय, जब आप अपने चरम पर होते हैं तो रिटायरमेंट की घोषणा की जानी चाहिए। हालांकि ऐसा शायद ही कभी होता है। बहुत कम खिलाड़ी, विशेष रूप से एशियाई देशों के क्रिकेटर ऐसा निर्णय ले पाते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि जब विराट ऐसा करेगा तो वह अच्छे तरीके से करेंगे और संभवतः अपने करियर का अंत उसी तरह से करेंगे जैसे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।

आफरीदी ने आगे कहा, ’विराट ने जिस तरह से क्रिकेट खेला है और अपने करियर की जो शुरुआत की थी। उन्होंने संघर्षों को पार किया था और खुद का नाम बनाने से पहले कड़ी मेहनत की। वह एक चैम्पियन हैं और मेरा मानना है कि एक स्टेज आता है जब आप रिटायमेंट की ओर बढ़ रहे होते हैं। इस तरह के स्टेज पर खिलाड़ी का टारगेट उंचाई पर रहकर समापन करना होना चाहिए। आफरीदी ने वर्ल्ड कप को लेकर भी बयान दिया है। उनका कहना है कि, भले ही टीम इंडिया एशिया कप से बाहर हो गई हो, पर रोहित की टीम वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करेगी। साथ ही पाकिस्तान की टीम भी खिताब की प्रबल दावेदार है। उम्मीद है कि वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले बाबर आजम पुरानी फार्म में लौट आएंगे।

शाहिद आफरीदी की सलाह पर टीम इंडिया के क्रिकेटर अमित मिश्रा का भी कमेंट आया है। एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अमित मिश्रा ने लिखा, ’प्रिय आफरीदी, कुछ लोग केवल एक बार संन्यास लेते हैं इसलिए कृपया विराट कोहली को इन सब चीजों से अलग रहने दें.। बतादें, टी20 क्रिकेट में कोहली की जगह पर सवाल उठ रहे थे क्योंकि उन्होंने साल 2022 में खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में एक खराब दौर का सामना किया था। आईपीएल 2022 में जहां विराट कोहली का एवरेज 25 से कम था, वहीं इस साल अपने शरुआती 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने केवल 81 रन बनाए थे।

खराब फार्म से उफरने के लिए कोहली ने ब्रेक का विकल्प चुना और भारत के वेस्टइंडीज एवं जिम्बाब्वे दौरे को मिस किया। एशिया कप में कोहली का रहा शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने एशिया कप 2022 के जरिए फॉर्म में वापसी कर ली। एशिया कप 2022 में कोहली ने 5 मैचों में 92 की औसत से 276 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल रहे। इस दौरान कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रनों की पारी खेली थी, जो उनके इंटरनेशनल करियर का 71वां शतक था। विराट कोहली ने अपना 71वां रन बनाने के बाद कहा था, ’जब मैं वापस आया तो मैं हताश नहीं था। छह सप्ताह की छुट्टी के बाद मैं तरोताजा हो गया था और एशिया कप में मैंने रन बनाए।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities