बड़ी ख़बरें
Yogi Adityanath के एक फैसले ने विपक्ष की उम्मीदों को किया ध्वस्त,अब मोदी की हैट्रिक कोई नही रोक सकता !देव भूमि पर फिर मंडराया तबाही का साया ! तुर्की से भी बड़ी आएगी उत्तराखंड में तबाही देवभूमि में मिलने लगी भूकंप की आहट ! देवभूमि में बज गई खतरे की घंटी आने वाली है महा तबाही ..अपनी सुनहरी आवाज से Bollywood को हैरान करने वाले Amarjeet Jaykar को मुंबई से आया बुलावा ,रानू मंडल की ही तरह है अमरजीत जयकर की कहानी ,सोशल मीडिया में रातो रात छा गया था मजदूरी करने वाला एक अमरजीत !जडेजा के “कलाई जादू” से पस्त हो गए मेहमान फिरकी के फेर में फंसे कंगारू नागिन डांस करने को मजबूर! भारत तीनों फॉर्मेट में बना नंबर वन!GlobalInvestorSummit:एमएसएमई कैबिनेट मंत्री राकेश सचान डकार कर बैठे 72 प्लाटों का आवंटनGeneralElection2024:BJP इंटरनल सर्वे ने उड़ाई सांसदों की नीद 100 से ज्यादा सांसदों का होगा पत्ता साफ!GeneralElection2024:अखिलेश ने किया भाजपा को आम चुनाव में पटकनी देने का प्लान तैयार , जातीय जनगणना की मांग से देंगे धारMayawatiOnYogi:बीजेपी ने उठाया हिंदू राष्ट्र का मुद्दा,बसपा को सताई दलितों के वोट कटने की चिंता !DelhiMcdFight:Bjp का दिल्ली में मेयर बनाने का सपना हो गया चकनाचूर !मेयर की महाभारत में अब लग गया विराम!ElectionCommissionDecision:शिव सेना पर कब्जे की लड़ाई में जीते मुख्यमंत्री शिंदे उद्धव को मशाल जलाने की मजबूरी पार्टी पर कब्जे की लड़ाई में EC का फैसला शिंदे के पक्ष में

Panchang: आज का पंचांग 21 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

दिनांक- 21 जून 2022 का पंचांग
सौजन्य- आचार्य दीपान्त कुमार शर्मा

संवत:-2079(नल-संवत्सर), शाका:-1944.

रवि:-उत्तरायण/उत्तरगोल/दक्षिणायन प्रारंभ !!

ऋतु:-ग्रीष्मऋतु/वर्षाऋतु प्रारंभ। मास:-आषाढ़ !!
पक्ष:-कृष्णपक्ष!!
तिथि:-अष्टमी !!
वार:-मंगलवार !!
नक्षत्र:-उत्तराभाद्रपद !!
योग:-आयुष्मान/सौभाग्य !!
करण:-बालव/कौलव !!
दिशाशूल:-उत्तरदिशा !!
पंचक-विचार:-पंचक 23 जून प्रात: 6:14 तक रहेंगे !!
गंडमूल-विचार:-गंडमूल 22 जून प्रात: 5:03 से 24 जून प्रात: 8:04 तक रहेंगे !!
राहुकाल:-अपरान्ह 3:00 से 4:30 तक {स्थूल } केवल द. भा. मे विचार्णिय !!
==================================
मंगल-बीजमंत्र:-ओम क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:।
🌕भूमिपुत्रो महातेजा जगतोभयकृत्सदा। 🌕 🌕वृष्टिकृद्-वृष्टिहर्ता च पीड़ां दहतु मे कुज:।। 🌕
==================================
🛕……..||आजका-विचार अवश्य पढ़ें ||……..🛕

🛕🛕🛕 अन्तर्राष्ट्रीय योग-दिवस 🛕🛕🛕

संसार में सबसे बड़ा दु:ख शरीर का होता है। अगर इंसान का शरीर स्वस्थ है तो उसे सारी दुनिया आनंदमय लगती है। लेकिन अगर इंसान का शरीर स्वस्थ नहीं है, बीमार है, शरीर में कोई तकलीफ है, कोई रोग है तो उसे यह पूरी दुनिया, उसकी अपने ही शरीर से कमाई धन-दौलत सब बेकार लगती है !!

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए नित्यप्रति योग करें !!

योग का अभ्यास एक बेहतर इंसान बनने के लिए मन-मष्तिष्क से खुरापात साफ कर, एक निरोग शरीर मे स्वच्छ मन-मष्तिष्क और एक सुकून भरे जीवन को पाने के तरीकों में से एक है।

भारतीय ऋषि-मुनियों की प्राचीन पद्धति चिरंजीवी-भव:। आरोगमस्तु। सर्वेजना: सुखेन जीवन यापनमस्तु। सर्वे जना:आरोग्य शरद्-शतमस्तु।

इस अद्भुत दीर्घजीवी जीवन-शैली को एक नया प्रारुप देते हुए परम्-पुज्य “योग-शतक” बाबा रामदेव ने भारत के प्रधानमंत्री माननीय श्रीनरेन्द्र मोदीजी के माध्यम से 2015 में समस्त “मानव-जगत” के कल्याणार्थ प्राय: तुप्त होती इस अनमोल “सनातन-धरोहर” को पुनर्जीवित कर एक नवीन “योग-जीवन-दान” दिया है।

जिसे लगभग विश्व के सभी देशों के शिक्षित-वर्ग ने सहर्ष स्वीकार किया है।

योग हमारे जीवन में इस प्राचीन भारतीय कला को अनमोल करने के महत्व पर बल देने का एक महान प्रयास है। अपने लिए करें योग । रहें निरोग !!
~~~~~~~~~
सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्व सन्तु निरामयाः।
सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चित भागभवेत।।
~~~~~~~~~
सभी सुखी होवें, सभी रोग मुक्त रहें, सभी मंगलमय के साक्षी बने और किसी को भी दु:ख का भागी ना बनना पड़े। इन्हीं मंगलमय कामनाओं के साथ आपका जीवन मंगलमय हो। बद्री प्रसाद गैरोला !!
🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕
दानवता मिटाने का एक मात्र उपाय मानवता है। योग से सारी दानवता मानवता मे बदल जाती है !!
🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕🛕
आचार्य दीपान्त कुमार शर्मा
कर्मकांड एवं फ़लित ज्योतिषाचार्य
जय श्री माँ बगलामुखी जी
(दतिया)
संपर्क सूत्र-9761027940

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities