ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित की सात नई रक्षा कंपनियां

विजयदशमी के पावन अवसर पर पीएम मोदी ने देश को बड़ा तोहफा दिया है। इस दौरान पीएम मोदी ने सात नई रक्षा कंपनियां राष्ट्र को समर्पित की है जो देश के संकल्पों को और मजबूती प्रदान करेगी। रक्षा मंत्रालय के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को मोदी ने वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा उद्योग संघों के प्रतिनिधि उपस्थिति रहे। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत रत्न डॉ एपीजे अब्दुल कलाम साहब की आज जयंती भी है। कलाम साहब ने अपने पूरे जीवन को जिस प्रकार से देश को बनाने के लिए समर्पित किया, वो हम सब के लिए प्रेरणा देने वाला है। वहीं पीएम मोदी ने कहा कि इस साल देश ने अपनी आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर लिया है। देश एक नए भविष्य के निर्माण के लिए नए संकल्प ले रहा है और जो काम सालों से रूके हुए थे उन्हें पूरा भी कर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सात डीपीएसयूएस देश को तोहफे के रूप में दी है। जिन सात नई रक्षा कंपनियों को देश में शामिल किया गया है, उनमें बख्तरबंद वाहन निगम लिमिटेड (अवनी), ट्रूप कम्फर्ट्स लिमिटेड (टीसीएल), मुनिशन्स इंडिया लिमिटेड (MIL), एडवांस्ड वेपन्स एंड इक्विपमेंट इंडिया लिमिटेड (एडब्ल्यूई इंडिया), इंडिया ऑप्टेल लिमिटेड (आईओएल), यंत्र इंडिया लिमिटेड (YIL) और ग्लाइडर्स इंडिया लिमिटेड (जीआईएल) के नाम शामिल हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि 41 आर्डिनेन्स फैक्ट्रीज़ को नए स्वरूप में किए जाने का फैसला, 7 नई कंपनियों की ये शुरुआत, देश की इसी संकल्प यात्रा का भाग हैं। ये फैसले पिछले 15-20 साल से रूके हुए थे। मुझे पूरा विश्वास है कि ये सभी सात कंपनियाँ आग्रामी समय में भारत की सैन्य ताकत का एक बड़ा आधार बनेंगी।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities