ब्रेकिंग
Kanpur: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने परियोजनाओं का किया लोकार्पण, सरकार की गिनाई उपलब्धियांBadaun: एनएचएम संविदा कर्मचारियों की हड़ताल, मांगों को लेकर प्रदर्शनBadaun: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तारSiddharthnagar: आनंदी बेन पटेल ने आंगनवाडी केंद्र का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देशकानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, विपक्षियों पर कसा तंजहमीरपुर पहुचीं उमा भारती, स्वामी ब्रह्मानंद जी के जन्मोत्सव में हुईं शामिलAgra: दारू के लिए पैसे ना देने पर दोस्तों ने की दोस्त की पिटाईआगरा पुलिस ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों का किया निरीक्षणAgra: रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के गड्ढे बने मुसीबत, हादसे को दावत दे रहे हैं दावतदिशा पाटनी ग्लैमरस तस्वीरों में दिखी बोल्ड, सोशल मीडिया पर छाया हॉट लुक

सिद्धार्थनगर में सांसद खेल महाकुंभ का होगा आयोजन, पीएम मोदी ने दिया निर्देश

चंदन श्रीवास्तव, सिद्धार्थनगर

देश के सभी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने और छुपी प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए पीएम मोदी ने सभी सांसदों को अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में सांसद खेल महाकुंभ के आयोजन का निर्देश दे दिया है। इसी कड़ी में सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज संसदीय क्षेत्र में इस खेल महाकुंभ का आयोजन होना है। सांसद खेल महाकुंभ को लेकर स्थानीय सांसद जगदंबिका पाल काफी उत्साहित हैं और इसके आयोजन को लेकर जिले के अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक भी शुरू कर दी है। इस महाकुंभ के आयोजन को लेकर जिले के विभिन्न खेल संगठनों के पदाधिकारियों और भाजपा कार्यकर्ताओं के अलावा अन्य समाजसेवियों से भी संपर्क किया जा रहा है। सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन डुमरियागंज संसदीय क्षेत्र में 20 से 24 नवंबर को आयोजित होना है। इन्हीं तिथियों में जिले में कपिलवस्तु महोत्सव का भी आयोजन होगा।

सांसद खेल महाकुंभ को लेकर स्थानीय लोगों में काफी उत्साह है और पीएम मोदी की इस पहल को लोग काफी सराह रहे हैं। वहीं लोगों का कहना है कि इस खेल महाकुंभ से गांव की छिपी प्रतिभाएं सामने आएंगी और देश का नाम रोशन होगा।

वहीं स्थानीय सांसद जगदंबिका पाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के निर्देश पर यह आयोजन होना है। डुमरियागंज लोकसभा में यह आयोजन 20 से 24 नवंबर को होगा। इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि इस आयोजन के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मकसद सभी को मुख्यधारा से जोड़ना है। गांव में खेल को बढ़ावा देना और ऐसी प्रतिभाओं को अवसर देना जो छिपी हैं। भारत के सभी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी प्रतिभाएं अगर बाहर आ जाए तो भारत में गोल्ड मेडल की कमी नहीं रहेगी। सांसद पाल ने कहा कि अपने लोकसभा क्षेत्र में इस खेल महाकुंभ की सफलता के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। अधिकारियों के साथ स्थानीय लोगों की भी मदद ली जा रही है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities