बड़ी ख़बरें
जेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदातबीजेपी के चाणक्य को देश की इस पॉवरफुल महिला नेता ने सियासी अखाड़े में दी मात, पीएम मोदी से नीतीश कुमार की दोस्ती तुड़वा बिहार में बनवा दी विपक्ष की सरकार

शाहीन बाग में बुलडोजर की एंट्री से महिलाओं का हल्लाबोल, सड़क पर बैठे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अवैध निर्माणों के खिलाफ नगर निगम का एक्शन लगातार जारी है। जहांगीरपुरी के बाद सोमवार को एमसीसीडी के अधिकारी-कर्मचारी लाव-लश्कर और बुलडोजर के साथ शाहीन बाग पहुंचे। अतिक्रमण हटाने के लिए जैसे ही एमसीडी का बुलडोजर आगे बढ़ा, वैसे ही महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग सड़क पर निकल आए और नारेबाजी शुरू कर दी। लोगों को हटाने के लिए पुलिसकर्मी आगे बढ़े थे, पर महिलाओं ने उन्हें रोक दिया। पैरा मिलिट्री फोर्स के महिला दस्ते को आगे किया गया और महिला एवं पुरुष प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। मौके पर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई का विरोध किया।

11 बजे पहुंचा बुलडोलर
जहांगीरपुरी के बाद सोमवार की दोपहर करीब 11 बजे एमसीडी के अधिकारी बुलडोजर के साथ शहीनबाग में दाखिल हुए। अधिकारी व कर्मचारियों ने जैसे ही अवैध निर्माण को चिन्हित कर उन्हें ढहाए जाने के लिए बुलडोजर को आगे बढ़ाया तो स्थानीय लोग घरों से बाहर निकल आए और जमकर नारेबाजी शुरू कर दिया। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो महिलाएं, पुरूष और बच्चे सड़क पर बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर पुलिस के आलाधिकारी मौजूद हैं और प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

गरीबों पर बुलडोजर चलाया जा रहा
इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने कहा कि गरीबों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। शाहीनबाग में बुलडोजर नहीं चलने देंगे, कोई नोटिस नहीं दिया गया। एक महिला ने कहा कि बिना नोटिस के कार्रवाई नहीं होने देंगे। यह असंवैधानिक है। मौके पर प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी नारे लगाए। महिलाओं का कहना है कि इस बुलडोजर के नाम से माहौल खराब किया जा रहा है। महिलाओं ने कहा कि, हम यहां अब बुलडोजर नहीं चलने देंगे।

आप विधायक ने लगाए आरोप
इस बीच आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी शाहीन बाग पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले ही सबने अतिक्रमण हटा दिया है, बीजेपी वाले माहौल बिगाड़ रहे हैं। कहां अतिक्रमण है, ये दिखाएं। स्थानीय आप पार्षद ने कहा कि ये कार्रवाई बीजेपी के बड़े नेताओं के कहने पर की जा रही है। सरकार, सिर्फ एक समुदाय को टारगेट कर रही है। आप पार्षद ने कहा कि यहां किसी तरह का अतिक्रमण नहीं है। लोगों ने अपनी जमीनों पर मकान व दुकानों का निर्माण करवाया है।

बीजेपी प्रवक्ता ने आप पर लगाए आरोप
शाहीन बाग में चलने वाले बुलडोजर पर दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि ’लंबे समय से इसकी मांग चल रही थी।’ कपूर ने कहा कि ’शाहीन बाग के पार्षद वाजिद खान किस तरह लोगों को अभियान के खिलाफ भड़काने का काम कर रहे हैं। मेरा दिल्ली पुलिस से निवेदन है कि जितनी देर तक कार्रवाई चले, उतनी देर तक पार्षद वाजिद खान को पुलिस सुरक्षा में रखे।’

यहां-यहां चलेगा बुलडोजर
9 मई यानी सोमवार को शाहीन बाग जी ब्लॉक से जसोला और जसोला नाले से कालिंदी कुंज पार्क तक अतिक्रमण हटाने के अभियान चलाए जाएंगे। 10 मई को, गुरुद्वारा रोड और उसके आसपास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी से बौद्ध धर्म मंदिर, 11 मई को, लोधी कॉलोनी, मेहरचंद मार्केट और साईं मंदिर के आसपास, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, 12 मई, ढिंसन मार्ग, इस्कॉन मंदिर मार्ग और उसके आसपास क्षेत्र, 13 मई को खड्डा कॉलोनी में अभियान चलेगा।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities