ब्रेकिंग
नवाबगंज पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत तो पिता ने बेटे की खुद शुरू की पड़ताल, सीसीटीवी फुटेज देकर थाना प्रभारी से ‘घर के चिराग’ को बचाने की लगाई फरियाद, पर लाश मिली ‘सरकार’गोकश और पुलिस के बीच फायरिंग की तड़तड़ाहट से थर्राया घाटमपुर, गोली लगने से इंस्पेक्टर समेत दो घायल’अग्निपरीक्षा’ में पास हुए एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र की नवनियुक्त सरकार ने जीता विश्वास मत, जानें कांग्रेस-एनसीपी के आठ विधायक वोटिंग से क्यों रहे दूरदोस्ती पर भारी पड़ गया ‘नफरत’ वाला खंजर’, गला काटने के बाद अंतिम संस्कार में शामिल हुआ ‘जल्लाद’…हैलो मैं अल कायदा का सदस्य बोल रहा हूं, ‘महामंडलेश्वर आपके साथ गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी को बम से उड़ा दूंगा’राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम के दस्ते पर हमला, एसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल, 17 जेसीबी के साथ दो हजार जवानों ने 70 घरों को ढहायाSpecial story on anniversary of bikru case – ऐसा था विकास दुबे कानपुर वाला, 2 जूलाई को बहाया ‘खाकी के खून का दरिया’उदयपुर केस में सामने आई सनसनीखेज साजिश, दरिंदों ने 2013 में खरीदी ‘2611’ वाली तारीखISIS स्टाइल में उदयपुर के बाद अमरावती में हत्या, दरिंदों ने चाकू से दवा कारोबारी का गला काटाउदयपुर के कन्हैया हत्याकांड में शामिल थे 5 आतंकी, अपने साथियों को बचाने के लिए दुकान के पास खड़े थे दो आतंकी

नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद बृहस्पतिवर को लग गए थे पोस्टर, शुक्रवार की दोपहर दंगाईयों ने फायरिंग के साथ बरसाए पत्थर

कानपुर। जुमे की नमाज के बाद कानपुर में बवाल हो गया। बताया जा रहा है कि यह बवाल भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान पर हुआ था। आरोप है कि एक टीवी डिबेट में नूपुर ने विवादित टिप्पणी की, जिससे मुस्लिम समुदाय के लोग नाराज हो गए। बृहस्पतिवर को मुस्लिम बाहूल्य इलाके की दुकानें बंद कराने को लेकर दीवारों में पोस्टर चस्पा किए। शुक्रवार की दोपहर मुस्लिम समुदाय के लोग कानपुर में यतीमखाना की सद्भावना चौकी के पास बाजार बंद करा रहे थे। इसी दौरान दो समुदाय के लोग आमने- सामने आ गए, जिसके बाद हालात बिगड़ गए। करीब 4-5 घंटे तक चले उपद्रव के बाद स्थिति काबू में आ सकी।

कौन हैं नूपुर शर्मा
नूपुर शर्मा बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। बीजेपी ने उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा था। नूपुर बीजेपी दिल्ली की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की सदस्य हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। 2010 में नूपुर छात्र राजनीति से निकलने के बाद बीजेपी के युवा मोर्चा में सक्रिय हुईं। उन्हें मोर्चा में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी का जिम्मा सौंपा गया। लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स से पढ़ाई करने वाली नूपुर पेशे से वकील भी हैं।

नूपुर ने ये बयान दिया था
शुक्रवार 27 मई को नूपुर न्यूज चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नूपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया। इसको मोहम्मद जुबैर नाम के युवक ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नूपुर पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया।

फिर भड़की आग
कहा जा रहा है कि दिल्ली बीजेपी नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा की ओर से टेलीविजन डिबेट के दौरान पैगम्बर साहब को लेकर दिए गए एक बयान के बाद इस पर विवाद गरमाया हुआ है। इसके विरोध में ही शुक्रवार को मुस्लिम पक्ष ने जुमे की नमाज के बाद कानपुर में दुकानें बंद करने का ऐलान किया था। इसके चलते बृहस्पतिवर को इलाके में पोस्टर लगाकर दुकानें बंद करने की अपील की जा रही थी। शुक्रवार को जब उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में दुकानों को बंद कराने की बात हुई तो दो गुटों के बीच टकराव होने से स्थितियां तनावपूर्ण हो गईं। कुछ ही देर में लोग पथराव करने सड़कों पर उतर आए। इस दौरान गोलीबारी और बमबारी भी की गई।

मुकदमे के बाद गिरफ्तारी की मांग
वहीं, इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर जमकर निशाना साधा है। साथ ही भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की है। जबकि नूपुर के खिलाफ सुन्नी बरेलवी संगठन रजा अकादमी ने भी महाराष्ट्र में शिकायत दर्ज कराई है। नूपुर पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। सोमवार को ठाणे के मुंब्रा थाने में एक और मामला दर्ज कराया गया।

नूपुर को मिल रही धमकियां
नूपुर के मुताबिक, वीडियो क्लिप शेयर होते ही उन्हें रेप, सिर धड़ से अलग करने की धमकियां मिलने लगीं। इसके लिए उन्होंने जुबैर को जिम्मेदार बताया। नूपुर ने कहा, ’मैंने पुलिस कमिश्नर और दिल्ली पुलिस को सूचना दे दी है। मुझे संदेह है कि मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को नुकसान हो सकता है। अगर मुझे या मेरे परिवार के सदस्यों को कोई नुकसान होता है तो मोहम्मद जुबैर पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities