ब्रेकिंग
नवाबगंज पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत तो पिता ने बेटे की खुद शुरू की पड़ताल, सीसीटीवी फुटेज देकर थाना प्रभारी से ‘घर के चिराग’ को बचाने की लगाई फरियाद, पर लाश मिली ‘सरकार’गोकश और पुलिस के बीच फायरिंग की तड़तड़ाहट से थर्राया घाटमपुर, गोली लगने से इंस्पेक्टर समेत दो घायल’अग्निपरीक्षा’ में पास हुए एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र की नवनियुक्त सरकार ने जीता विश्वास मत, जानें कांग्रेस-एनसीपी के आठ विधायक वोटिंग से क्यों रहे दूरदोस्ती पर भारी पड़ गया ‘नफरत’ वाला खंजर’, गला काटने के बाद अंतिम संस्कार में शामिल हुआ ‘जल्लाद’…हैलो मैं अल कायदा का सदस्य बोल रहा हूं, ‘महामंडलेश्वर आपके साथ गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी को बम से उड़ा दूंगा’राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम के दस्ते पर हमला, एसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल, 17 जेसीबी के साथ दो हजार जवानों ने 70 घरों को ढहायाSpecial story on anniversary of bikru case – ऐसा था विकास दुबे कानपुर वाला, 2 जूलाई को बहाया ‘खाकी के खून का दरिया’उदयपुर केस में सामने आई सनसनीखेज साजिश, दरिंदों ने 2013 में खरीदी ‘2611’ वाली तारीखISIS स्टाइल में उदयपुर के बाद अमरावती में हत्या, दरिंदों ने चाकू से दवा कारोबारी का गला काटाउदयपुर के कन्हैया हत्याकांड में शामिल थे 5 आतंकी, अपने साथियों को बचाने के लिए दुकान के पास खड़े थे दो आतंकी

कानपुर टू प्रयागराज और खौफ में ‘दंगेबाज’, मास्टरमाइंड के घरों पर चला ‘बाबा का बुलडोजर’

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में भड़की हिंसा के बाद सरकार फुल एक्शन में आ गई है। शनिवार को कानपुर को जख्म देने वाले साजिशकर्ता के रिश्तेदार के घर पर बुलडोजर चला तो वहीं रविवार को प्रयागराज में अमनचैन बिगाड़ने वाले मास्टमाइंड की आलीशान कोठी पर बाबा का बुलडोजर चल गया। इस मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है। बतादें, इससे पहले जावेद के घर पर नोटिस चिपका दिया गया था और आज सुबह 11 बजे बुलडोजर कार्रवाई की सूचना दे दी गई थी।

दिया गया था नोटिस
प्रयागराज हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन एक्शन में है। करीब 95 से ज्यादा उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है तो वहीं 54 सौ से ज्यादा अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी समेत अन्य कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में जिला प्रशासन, प्रयागराज विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम की टीम शनिवार को दिन भर अटाला तथा अन्य क्षेत्रों में मौजूद रही तथा आरोपियों के घरों को चिन्हित किए। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने प्रयागराज हिंसा के आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के घर पर ध्वस्तीकरण का नोटिस लगाया है और उसे 12 जून को सुबह 11 बजे तक घर खाली करने के लिए कहा था। यह घर अवैध रूप से निर्मित है।

बुलडोजर के साथ पहुंचे अधिकारी
मास्टरमाइंड पंप के घर पर करीब 12 बजे प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारी भारी फोर्स व बुलडोजर के साथ पहुंचे। अधिकारियों ने घर पर रखा समान ले जाने को पहले ही कह दिया था। लेकिन परिवारवालों ने समान नहीं निकाला। बुलडोजर की कार्रवाई के वक्त कुछ लोगों ने विरोध किय, जिन्हें हल्काबल प्रयोग कर हटा दिया गया। प्रयागराज विकास प्राधिकरण का कहना है कि पंप ने मकान का नक्शा बिना पास करवाए बनवाया था, जिसके बाद विभाग की तरफ से इन्हें नोटिस दी गई। जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जा रही है।

पंप को पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार
अटाला बवाल मामले के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद की गिरफ्तारी के बाद उसकी बड़ी बेटी भी जांच एजेंसियों के रडार पर है। दरअसल जावेद से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि उसकी बेटी भी उसे राय-मशविरा देती थी। पुलिस अब इस बात में जुटी है कि क्या भारत बंद के आह्वान और जुमे पर प्रदर्शन के संबंध में भी उसकी अपने पिता से कोई बातचीत हुई थी। जावेद की बड़ी बेटी है दिल्ली में रहती है। वह जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) की पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारी भी रह चुकी है। साथ ही सीएए-एनआरसी के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन में भी प्रमुख रूप से शामिल हुई थी। वह वर्तमान में सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे फ्रैटर्निटी मूवमेंट की राष्ट्रीय सचिव भी है।

बेटी ने पिता को बताया निर्दोष, वीडियो किया जारी
जुमे के दिन अटाला में हुए बवाल के मास्टरमाइंड बताए जा रहे जावेद मोहम्मद की बड़ी बेटी ने अपने पिता को निर्दोष बताया है। सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो जारी कर उसने अपने पिता और परिवार को फर्जी फंसाए जाने का आरोप लगाया है। यह भी आरोप है कि पुलिस ने नियमविरुद्ध तरीके से न सिर्फ उसके पिता बल्कि मां और छोटी बहन को भी हिरासत में ले लिया। इसके बाद से उनका कुछ अता-पता नहीं है। न ही पुलिस उनके बारे में कोई जानकारी दे रही है।

इनके घर पर भी चला बुलडोजर
कानपुर हिंसा के मामले में उपद्रवियों के घर पर अब प्रशासन बुलडोजर की कार्रवाई कर रहा है। घटना में मुख्य आरोपी हयात जफर के रिश्तेदार मोहम्मद इश्तियाक के घर पर शनिवार को बुलडोजर पहुंचा। कानपुर विकास प्राधिकरण ने बेनाझाबर में बुलडोजर कार्रवाई की है। वहीं कानपुर पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि जफर हयात हाशमी और मोहम्मद इश्तियाक में करीबी रिश्ते मिले हैं। इस दोनों के बीच के रिश्तों की गहनता से जांच होगी। वहीं हिंसा के मुख्य आरोपी हयात और मोहम्मद इश्तियाक के अवैध घर पर भी बुलडोजर चला है। हयात के स्वरूप नगर में बिल्डिंग पर बुलडोजर कार्रवाई की गई।

केडीए लगातार कार्रवाई कर रहा
केडीए सविच ने बताया कि भू-माफियाओं के खिलाफ केडीए लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी क्रम में ये कार्रवाई की जा रही है। भविष्य में भी ऐसे अवैध निर्माण और भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि दोनों के रिश्तों की गहना से जांच की जा रही है। इस मामले में हयात के मोबाइल से जो व्हाट्सएप उनकी भी जांच की जा रही है। दोनों के बीच हुई बातचीत की पड़ताल की जा रही है।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities