ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

जुमे की नमाज के बाद फिर बवाल के बाद पुलिस पर पथराव, एडीजी बंदूक लेकर सड़क पर उतरे और उपद्रवियों से भिड़े

प्रयागराज। कानपुर में तीन जुन को हुई हिंसा के बाद आज शुक्रवार को प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने प्रोटेस्ट किया और जमकर पत्थराबाजी की। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि एडीजी को बंदूक उठानी पड़ी और वह उपद्रवियों से सीधे भिड़ गए। पीएसी के जवानों ने दंगाईयों को खदेड़ने का प्रयास किया तो शातिरों ने उन पर पत्थरों से हमला बोल दिया। कई जवान बुरी तरह से घायल हो गए। प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने प्रदेश में हुए हंगामें को लेकर सभी अधिकारीयों से रिपोर्ट मांगी है। वहीं सीएम योगी ने उप्रद्रवीयों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कई जिलों में बवाल
जुमे की नमाज को लेकर प्रदेश भर में पुलिस एलर्ट पर है। उसके बावजूद भी नमाजियों ने सहारनपुर, लखनऊ, प्रयागराज में जमकर नारेबाजी की। प्रयागराज के अटाला में भारी बवाल हो गया। इस दौरान पीएसी के जवानों की नमाजियों से जमकर नोकझोंक हुई। कुछ उपद्रवी ने पीएसी पर पथराव किया जिसमें कई जवान घायल हो गए। जवानों ने हालत को काबू करने के लिए हल्का बल का प्रयोग किया। वहीं प्रशासन ने पहले ही प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लगा दी थी।

इस वजह से हुआ बवाल
दरअसल, प्रयागराज के अटाला इलाके में जुमे की नमाज अदा करने के बाद लोग इकट्ठा हो गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने सबको समझाने की कोशिश की, तभी किस किसी ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद से लगातार पथराव होता रहा। करीब एक घंटे से पुलिस पर पत्थरबाजी की गई। . पथराव के कारण पुलिस को थोड़ा पीछे आना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पडे।

देवबंद में मुस्लिम बाजार और दुकानें बंद
रहींस मस्जिद रशीदिया पर जुमा की नमाज के बाद अचानक कुछ मदरसा छात्रों ने नारेबाजी की और उनके हाथ में बैनर पोस्टर भी थे। मामला बढ़ते देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा जिससे भगदड़ मच गई। पुलिस ने मदरसा छात्रों के जमावड़े को लाठियां फटकार कर वहां से भाग दिया। वहीं सहारनपुर में भीड़ इतनी उग्र हो गई थी कि पुलिस को लाठीचार्ज भी सजा पड़ा। जवाब में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी भी की। हालांकि, अब सब कंट्रोल में है।

लखनऊ में भी नारेबाजी, नुपूर पर कार्रवाई की मांग
पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के मामले में उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में प्रदर्शन हुआ. लखनऊ के टीले वाली मस्जिद में नमाज के बाद नारेबाजी की गई। मस्जिद की दीवार पर खड़े होकर लोगों ने नारेबाजी की। हालांकि मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। इस वजह से भीड़ को पुलिस ने एक-एक करके मस्जिद से बाहर भेजा।

कानपुर में रही शांति
कानपुर। बीते 3 जून को कानपुर में भड़की हिंसा के बाद शुक्रवार को जुमा की नमाज को लेकर पुलिस-प्रशासन ने पुख्ता सुरक्षा-व्यवस्था की हुई थी। आसमान से द्रोन के जरिए नजर रखी जा रही थी तो वहीं सड़क पर 5 हजार से ज्यादा सुरक्षाबल के जवान थे। उपद्रेव के बाद लोगों को मस्जिदों के अंदर ही जुमे की नमाज अता करने को कहा गया था। इसके बाद भी खपरामोहाल और टुकनियापुरवा में सड़क पर नमाज अदा की गई। वहीं अन्य थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को दोपहर 1ः30 बजे तक कई मस्जिदों में नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

योगी सरकार ने सभी जिलों से मांगी रिपोर्ट
जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बवाल पर योगी सरकार सख्त हो गई हैं अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने सभी जिलों से रिपोर्ट तलब की हैं योगी सरकार ने उपद्रवियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने का फरमान जारी किया हैं कई जिलों में उपद्रवियों की लिस्ट बनाई जा रही है, जिन पर जल्द कार्रवाई होगीं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities